- नौबस्ता में लॉ की स्टूडेंट ने एग्जाम्स की स्ट्रेस में फांसी लगा कर दी जान, इस साल एग्जाम्स की टेंशन में सुसाइड का चौथा मामला

KANPUR:

एग्जाम्स के स्ट्रेस से एक और छात्रा ने जान देने का रास्ता चुना। नौबस्ता में एलएलबी छात्रा ने फांसी लगा कर जान दे दी। पिता के मुताबिक उनकी बेटी एग्जाम्स और उसे रिजल्ट को लेकर काफी तनाव में थी। उसे काफी समझाया भी,लेकिन फिर भी उसने ऐसा कदम उठा लिया।

फेल होने का था डर

नौबस्ता के गोवर्धन पुरवा निवासी गेंदालाल सागर के घर में तीन बेटे और एक बेटी मोना (22) थी। बेटी एलएलबी फ‌र्स्ट ईयर की छात्रा थी। भाई मोहन के मुताबिक वह उसके एग्जाम्स ठीक नहीं हुए थे। इसके लेकर वह काफी परेशान थी। उसे फेल होने का डर था। घर में उसे कई बार समझाया। फ्राईडे रात को सभी सो गए। सुबह भी सभी जल्दी काम पर चले गए। मंा मुन्नी जब मोना को उसके कमरे में उठाने के लिए गई तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी कोशिशों के बाद भ्ी दरवाजा नहीं खुला तो मुन्नी ने पड़ोसियों से मदद ली। दरवाजा किसी तरह खुाला तो देखा कि बेटी का शव दुपट्टे के सहारे फांसी पर लटक रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा के फांसी लगाने से मौत की पुष्टि हुई है।

------------------

तीसरा महीना चौथा सुसाइड -

21 फरवरी- गोविंद नगर में बीएससी फ‌र्स्ट ईयर की छात्रा ने फेल होने के डर से लगाई फांसी

12 फरवरी- गोविंद नगर मे छात्रा ने फांसी लगा कर दी जान

14 फरवरी- महाराजपुर में 10वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

कानपुर सुसाइड फैक्ट्स-

480 - लोगों ने किया सुसाइड कानपुर में

252- मेल ने किया सुसाइड

228- फीमेल ने किया सुसाइड

------------

कानपुर में एग्जाम्स की वजह से सुसाइड करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या-13

--------------------

एग्जाम्स स्ट्रेस से सुसाइड करने वाले किन क्लासेस के-

23.6 परसेंट- सेकेंड्री लेवल की पढ़ाई करने वाले

16.4 परसेंट- हायर सेकेंड्री लेवल की पढ़ाई करने वाले