-मांगे 300 टिकट, प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी की प्रेस कांफ्रेंस में हुआ खुलासा

-सीएम की चौखट में पहुंची अधिकारी की शिकायत, मैच के बाद होगी कार्रवाई

ग्रीनपार्क में इंडिया और साउथ अफ्रीका के मैच का टिकट हासिल करने के लिए हर कोई जुगाड़ भिड़ा रहा है। इसमें प्रशासनिक अधिकारी भी पीछे नहीं हैं। एक प्रशासनिक अधिकारी ने तो ज्यादा से ज्यादा टिकट हासिल करने के लिए यूपीसीए को सीएम की घुड़की दे दी। इसका खुलासा प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा और डीजीपी जगमोहन यादव की प्रेस कांफ्रेंस में हुआ। डीजीपी ने सीएम द्वारा ही कार्रवाई करने का हवाला देकर सवाल को टाल दिया। वो प्रशासनिक अधिकारी का नाम बताने से भी बचते रहे। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि यह मामला सीएम के पास पहुंच गया है। उस अधिकारी पर क्या कार्रवाई होगी। यह खुद सीएम ही तय करेंगे। हालांकि दोनों अधिकारी मैच की तैयारियों से खुश नजर आए।

क्षमता हो गई कम, कैसे करें ओबलाइज

ग्रीनपार्क में पहले की अपेक्षा दर्शक क्षमता करीब 7 हजार कम हो गई है। जिससे टिकट को लेकर मारामारी मची हुई है। हालात तो इतने खराब हैं कि हर किसी को टिकट लेने के लिए जुगाड़ भिड़ाना पड़ रहा है। वकीलों ने तो टिकट बिक्री में धांधली का आरोप लगाकर कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है। क्षमता कम होने से पुलिस प्रशासन और मीडिया को भी अपेक्षाकृत कम पास जारी किए जाने की चर्चा है। जिसे लेकर पुलिस और प्रशासन पर काफी दबाव है। वे आला अफसरों को ओबलाइज करने के लिए अब टिकट का जुगाड़ भिड़ा रहे हैं, लेकिन यूपीसीए के पदाधिकारी उनको लिफ्ट नहीं दे रहे हैं। जिसे देखते हुए एक प्रशासनिक अधिकारी ने यूपीसीए को सीएम की घुड़की देकर तीन सौ पास की मांग कर दी। सोर्सेज की मानें तो यूपीसीए के पदाधिकारी ने इस बारे में सचिव राजीव शुक्ला को बताया तो उन्होंने सीएम अखिलेश यादव से बात की। सीएम ने टिकट मंगवाए जाने से साफ मना कर दिया। साथ ही उन्होंने उस अधिकारी पर कार्रवाई का भी भरोसा दिलाया है। चर्चा है कि मैच और चुनाव के बाद उस अधिकारी पर गाज गिरना तय है।

बोलत पर बैन, दीर्घा में लगेगी जाली

कटक में इंडिया और साउथ अफ्रीका के मैच में दर्शक के हंगामे से कानपुर पुलिस सचेत हो गई है। पुलिस ने स्टेडियम में पानी की बोतल ले जाने पर बैन लगा दिया। साथ ही पुलिस ने सुरक्षा के तहत दीर्घा में जाली लगाने का निर्णय है। अब दर्शक गैलरी में पानी की बोलत नहीं ले जा सकेंगे। दर्शकों को पानी के पाउच से ही प्यास बुझानी होगी। डीजीपी जगमोहन यादव ने स्टूडेंट गैलरी में सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया है, ताकि मैच के दौरान अगर कोई गड़बड़ी करता है तो उसे चिंहित कर कार्रवाई की जाएगी।