रांची (ब्यूरो)। शनिवार से लोग सुविधा केंद्रों के अलावा शहर के दस पीडीएस दुकानों में भी सस्ता प्याज खरीद सकेंगे। शुक्रवार को जिले के सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के साथ उपायुक्त राय महिमापत रे ने बैठक कर इसके निर्देश दिए हैं। वहीं जिले के प्रत्येक प्रखंड में लोगों को सस्ता प्याज मिले इसके लिए उन्नीस प्रखंडों के पीडीएस दुकानदारों का चयन किया गया है। उपायुक्त ने कहा कि पंडरा बाजार समिति से थोक मूल्य पर प्याज उठाव कर कम से कम दर पर सभी चयनित पीडीएस दुकानों व सुविधा केन्द्रों पर बिक्री सुनिश्चित की जाए। बता दें कि सुविधा केंद्रों की तरह यहां भी प्रति व्यक्ति दो किलो प्याज दिया जाएगा।

वोटर आईडी कार्ड बनवाने के भी दिए निर्देश

उपायुक्त ने सभी पीडीएस दुकानदारों को अपने-अपने क्षेत्र में योग्य नागरिकों का वोटर आईडी कार्ड बनवाने में सहायता करने को कहा। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों की सूची उपलब्ध कराएं ताकि उन्हें लाभ दिलवाया जा सके। साथ ही सभी पीएचएच और एएवाई कार्डधारियों के गोल्डेन कार्ड बनवाने के लिए उन्हें सीएससी तक ले जाएं।

तीन सुविधा केंद्रों में बिके 712 किलो प्याज

रांची : सुविधा केंद्रों में दूसरे दिन सस्ता प्याज खरीदने के लिए लोग आते रहे। शुक्रवार को रांची के तीन सुविधा केंद्रों पंडरा बाजार, कचहरी चौक रजिस्ट्री ऑफिस व विकास भवन में कुल 712 किलो प्याज की बिक्री हुई। वहीं 448 लोगों ने इसका लाभ उठाया। पंडरा बाजार समिति सचिव अभिषेक आनंद ने बताया कि बाजार समिति के पास पांच सौ टन प्याज का पर्याप्त स्टॉक है। पंडरा बाजार में शुक्रवार को प्याज की कीमत 42 रुपये प्रतिकिलो रही।

आज 40 रुपये किलो मिलेगा प्याज

शनिवार को चैंबर भवन परिसर में 40 रुपये प्रतिकिलो प्याज मिलेगा। झारखंड चैंबर व आलू प्याज थोक विक्रेता संघ के संयुक्त तत्वाधान में इस सुविधा केंद्र का आयोजन किया जाएगा। जो सप्ताह के दो दिन शनिवार व रविवार को खुलेगा। वहीं समय सुबह 11 से दोपहर 2 बजे होगा।

ranchi@inext.co.in