-इनकंप्लीट और आरडी लगे हुए रिजल्ट सैकड़ों स्टूडेंट के नहीं ओपन हो रहे एग्जाम फॉर्म

-15 नवम्बर है एग्जाम फॉर्म भरने की लास्ट डेट, आरयू के चक्कर लगा रहे स्टूडेंट

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

आरयू से संबद्ध कॉलेजेज के सैकड़ों स्टूडेंट के एग्जाम फॉर्म ओपन नहीं होने से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. जिससे दूर दराज के स्टूडेंट्स अब आरयू के चक्कर लगाने को मजबूर हैं. सैकड़ों की संख्या में स्टूडेंट मंडे को अपनी मा‌र्क्स शीट लेकर आरयू पहुंचे और एग्जाम फॉर्म न ओपन होने की समस्या बताई. फिलहाल मंडे को स्टूडेंट्स की समस्या का समाधान नहीं हो सका.

15 नवम्बर है लास्ट डेट

ज्ञात हो आरयू ने प्रोफेशनल कोर्सेस और सेमेस्टर एग्जाम के एग्जाम फॉर्म ऑनलाइन फिल कराना शुरू कर दिए हैं. फॉर्म फिल करने की लास्ट डेट 15 नवम्बर है. जिसमें अब तीन दिन ही शेष बचे हैं, लेकिन जिन स्टूडेंट्स की मा‌र्क्स शीट में प्रैक्टिकल के मा‌र्क्स नहीं जोड़े गए या फिर जिन स्टूडेंट्स की मा‌र्क्स शीट में आरडी लगा दी है. ऐसे स्टूडेंट्स का एग्जाम फॉर्म फिल करने के लिए ही ओपन नहीं हो रहा है. जिससे वह परेशान हो रहे हैं. दिवाली के त्योहार पर फॉर्म फिल करने के लिए स्टूडेंट्स ने मशक्कत की लेकिन फॉर्म ओपन ही नहीं हुआ. जिसके बाद मंडे को बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर और अन्य डिस्ट्रिक्ट से स्टूडेंट्स अपनी समस्या लेकर आरयू परीक्षा विभाग पहुंचे. लेकिन उन्हें वहां पर भी कोई समाधान नहीं मिल सका. आरयू पहुंचे स्टूडेंट्स को बताया गया कि मा‌र्क्सशीट कंप्लीट होने के बाद ही समस्या का निराकरण हो सकेगा. इसके लिए प्रार्थना पत्र लेकर उन्हें भ्ोज दिया.

ऐसे बढ़ी समस्या

आरयू कर्मचारियों का कहना है कि जिन स्टूडेंट्स की मा‌र्क्सशीट में रिजल्ट इनकंप्लीट है उनके कॉलेजेज से प्रैक्टिकल के मा‌र्क्स समय पर नहीं भेजे गए. जिससे मा‌र्क्सशीट इनकंप्लीट में जारी हुई है. कुछ कॉलेजेज ने मा‌र्क्स बाद में भेजे, जिससे मा‌र्क्स रिजल्ट पर नहीं चढ़ पाए हैं. अब आरयू ने रिजल्ट कंप्लीट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

============

वर्जन

रिजल्ट कंप्लीट न होने के चलते समस्या आ रही है. जो स्टूडेंट शिकायत लेकर आ रहे हैं उनसे प्रार्थना पत्र लेकर समस्या का समाधान कराया जा रहा है.

संजीव कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक

Posted By: Inextlive