- एक शॉपिंग साइट से जालसाजों ने चुराया डाटा

- साढ़े 6 लाख रुपए ईनाम का झांसा, 3.05 लाख ठगे

- पुलिस ने तीन के खिलाफ किया केस दर्ज, जांच शुरू

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN: ऑनलाइन शॉपिंग साइट से डाटा चोरी कर जालसाजों ने दून के एक व्यक्ति को साढ़े 6 लाख रुपए ईनाम का झांसा देकर अलग-अलग किश्तों में 3 लाख रुपए ठग लिए. पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

किश्तों में ठगे 3.05 लाख
जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब निवासी मोहसिन खान देहरादून में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है. यहां पित्थूवाला में वह पत्नी के साथ किराये पर रहता है. मोहसिन ने पिछले वर्ष 10 सितंबर को फ्लिपकार्ट पर पत्नी के लिए सूट ऑर्डर किया. 19 सितंबर को सूट की डिलिवरी मिल गई. इसके कुछ दिन बाद 26 सितंबर को पत्नी के नंबर पर मैसेज आया, उसमें लिखा था कि उनका साढ़े 6 लाख रुपये का ईनाम निकला है. उन्होंने जब मैसेज में दिए गए फोन नंबर पर बात की तो उसने कहा कि ईनाम पाने के लिए उन्हें पहले 24500 रुपये जमा करना होगा. युवक के बताए राजकुमार भगत के अकाउंट नंबर में रकम ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी गई.

अकाउंट में भी कुछ रकम जमा कराई गई

इसका भुगतान करने के बाद जीएसटी और लेट फीस के नाम पर मुन्ना कश्यप के अकाउंट में भी कुछ रकम जमा कराई गई. इस बीच थोड़े-थोड़े कर जालसाजों ने 3 लाख 5 हजार रुपये हड़प लिए. इस दौरान जब ईनाम की रकम के बारे में पूछा गया तो जालसाजों ने मनीष कुमार नाम के एक शख्स से बात कराई. उसने कहा कि अब तक जमा की रकम और ईनाम की राशि उनके अकाउंट में जल्द भेजी जा रही है. मगर अभी तक रकम वापस नहीं मिली. मामले में पुलिस ने राजकुमार भगत, मुन्ना कश्यप व मनीष कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. एसएसआई सचिन पुंडीर ने बताया कि मोहसिन ने जिन 3 अकाउंट में रकम जमा कराई है, उनकी डिटेल मंगाने के साथ फ्लिपकार्ट से भी संपर्क किया जा रहा है.

Posted By: Ravi Pal