- एटीएम कार्ड क्लोनिग करके दिया घटना को अंजाम

देहरादून,

रायपुर थाना इलाके में एक महिला के साथ एटीएम क्लोनिंग कर ठगी का संदिग्ध मामला सामने आया है। महिला के ज्वाइंट एकाउंट से 1.38 लाख रुपए की ठगी होने की कम्पलेन दर्ज की गई है।

जुलाई में हुई थी घटना

हेमा रावत निवासी गढ़वाली कालोनी नेहरूग्राम ने ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। हेमा ने बताया कि उनका खाता एसबीआई रायपुर में है। जो कुलदीप रावत के साथ ज्वाइंट एकाउंट है। 25 से 28 जुलाई के बीच उनके खाते से 1.38 लाख रुपये निकल गए। हेमा का कहना है कि इस दौरान उन्होंने अपने एटीएम कार्ड या बैंक से कोई निकासी नहीं की और न ही एटीएम कार्ड या बैंक एकाउंट से जुड़ी कोई जानकारी साझा की।

बीमा पालिसी के नाम पर ठगी

रायपुर क्षेत्र में बीमा पालिसी की किश्त जमा कराने के नाम पर एक व्यक्ति से 21 हजार 400 रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। बताया गया कि मगन सिंह निवासी ऋषिनगर, अधोईवाला ने पत्‍‌नी सरला देवी के नाम से एक निजी बीमा कंपनी की पालिसी ली है। 13 जुलाई को रोहित शर्मा नामक व्यक्ति का फोन आया। उसने बताया कि वह बीमा कंपनी के दिल्ली के आफिस से बोल रहा है। उनकी किश्त जमा न होने के कारण उनकी पालिसी डेड हो सकती है। मगन ने रोहित द्वारा बताए एकाउंट में बीमा की किश्त जमा कर दी। मगर जब उन्होंने रसीद मांगी तो वह आनाकानी करने लगा। राजपुर रोड स्थित बीमा कंपनी के आफिस पर पता किया गया तो बताया गया कि उनकी कोई किश्त जमा नहीं हुई है।