RANCHI: रिम्स की इमरजेंसी के रास्ते ओपीडी में आने वाले मरीजों की अब एंट्री नहीं होने वाली है। जी हां, रिम्स में व्यवस्था सुधारने के लिए प्रबंधन तेजी से काम कर रहा है। इमरजेंसी के रास्ते ओपीडी में मरीजों की एंट्री होने के कारण वहां हमेशा भीड़ लगी रहती है। इस कारण गंभीर मरीजों को अक्सर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है।

पार्किंग हटा कर बन रहा रास्ता

ओपीडी में हर दिन क्800 से दो हजार मरीज आ रहे हैं। इस वजह से हास्पिटल में काफी भीड़ हो जाती है। मरीजों की इतनी संख्या को देखते हुए मरीजों के लिए एसबीआइ के पीछे पार्किग से रास्ता बनाया जा रहा है। ऐसे में मरीज बाहर से ही आना-जाना कर सकेंगे। साथ ही हास्पिटल में मरीजों की भीड़ भी नहीं होगी।

खुलेंगे एक्सट्रा कैश व रजिस्ट्रेशन काउंटर भी

हॉस्पिटल में मरीजों की भीड़ को देखते हुए प्रबंधन ने एक्सट्रा कैश व रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत एसबीआइ के पीछे पार्किग के पास काउंटर बनाने का काम चल रहा है। वहीं, रजिस्ट्रेशन के लिए भी एक्सट्रा काउंटर बनाए जाएंगे। इससे मरीजों को लाइन में खड़े रहने से छुटकारा मिल जाएगा। मालूम हो कि मरीजों की भीड़ को देखते हुए प्रबंधन ने पहले कैश काउंटर की जगह को बदला। वहीं एक और काउंटर भी खोला गया, ताकि लोगों को परेशानी न हो। लेकिन मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है।

वर्जन

हास्पिटल में व्यवस्था सुधर रही है। हमारा प्रयास है कि सबकुछ पटरी पर आ जाए। कई काम मरीजों के हित में किए जाने हैं, ताकि और मरीज रिम्स में अपना इलाज कराने आ सकें।

डॉ.आरके श्रीवास्तव, प्रभारी डायरेक्टर, रिम्स