- गांधी पार्क में दूनाइट्स को मिलेगी फिटनेस की डोज

- ओपन स्पेस में जिम का मिलेगा बेनिफिट, जॉगिंग ट्रैक भी अपडेट

- जल्द ही म्यूजिकल फाउंटेन करेगा विजिटर्स को अट्रैक्ट

देहरादून,

गांधी पार्क में दूनाइट्स अब जॉगिंग के साथ-साथ जिम्नेजियम का बेनिफिट ले सकते हैं, वह भी बिल्कुल फ्री। नगर निगम द्वारा राजपुर रोड स्थित गांधी पार्क में मॉडर्न थीम पर ओपन जिम की शुरुआत की गई है। ओपन जिम में फिजिकल वर्कआउट के लिए फैसिलिटी दी गई है। इसके अलावा जॉगिंग ट्रैक को भी अपडेट किया गया है, पहले यहां सीमेंटेड ट्रैक था जिसे अपडेट करते हुए रबर ट्रैक में मॉडिफाई किया गया है। संडे को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ओपन जिम का इनॉग्रेशन किया, दूनाइट्स ने इसका लाभ लेना शुरू कर दिया है। मंडे को पार्क में काफी चहल-पहल रही।

ओपन स्पेस में फिटनेस की डोज

नगर निगम द्वारा काफी समय से गांधी पार्क में ओपन जिम की तैयारी की जा रही थी, जिसे संडे से शुरू कर दिया गया है। यहां आकर दूनाइट्स ग्रीनरी के बीच ओपन स्पेस में फिटनेस की डोज ले सकते हैं। नगर निगम के मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि गांधी पार्क शहर के बीचों-बीच है, ऐसे में यह पार्क काफी बड़े एरिया को कवर करता है। ज्यादा से ज्यादा लोग ओपन जिम और जॉगिंग का यहां आकर लाभ उठाएं।

ब्यूटीफिकेशन का काम जारी

गांधी पार्क के ब्यूटीफिकेशन का काम लंबे समय से जारी है। पहले किड्स पार्क की शुरुआत की गई, अब ओपन जिम भी अस्तित्व में आ गई है। अभी भी पार्क में कई काम होने बाकी हैं। जॉगर्स के लिए फेवरेबल एन्वायरमेंट क्रिएट करने के लिए ग्रीनरी डेवलप की जा रही है, टूट-फूट को मेंटेन किया जा रहा है और कूड़ा निस्तारण के लिए भी कवायद की जा रही है।

जल्द नजर आएगा म्यूजिकल फाउंटेन

अमृत योजना के तहत पार्क में खस्ताहाल पड़े फाउंटेन को भी अपडेट किया जाएगा। इसकी जगह म्यूजिकल फाउंटेन यहां आने वाले विजिटर्स को अट्रैक्ट करेगा। यही नहीं पार्क में लोकसंस्कृति के रंग भी देखने को मिलेंगे, म्यूरल आ‌र्ट्स के जरिए यहां के कल्चर को पार्क में उकेरा जाएगा। बताया जा रहा है कि इसमें 48 से 50 लाख रुपए खर्च होंगे। इसके टेंडर जारी हो चुके हैं।

फिलहाल फ्री, टिकट एंट्री पर विचार

गांधी पार्क में फिलहाल फ्री एंट्री है। यहां मौजूद किड्स पार्क में एंट्री फीस ली जाती है, लेकिन ओपन जिम और जॉगिंग ट्रेक फ्री है। नगर निगम के मेयर सुनील उनियाल गामा का कहना है कि फिलहाल एंट्री फ्री ही रहेगी। फ्यूचर में जरूरत पड़ी तो टिकट सिस्टम शुरू किया जा सकता है।

नगर निगम द्वारा दूनाइट्स की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए ओपन जिम की शुरुआत की गई है। दूनाइट्स जॉगिंग ट्रैक और ओपन जिम का फ्री में बेनिफिट ले सकते हैं। विजिटर्स से अपील है कि वे यहां प्लास्टिक के रैपर, पॉलीथिन लेकर न आएं।

- सुनील उनियाल गामा, मेयर, नगर निगम।