सेना के धावक रशपाल सिंह ने शनिवार की शाम मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में कराई आमद

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जिला प्रशासन और खेल विभाग प्रयागराज के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को 34वीं अखिल भारतीय प्राइजमनी इंदिरा मैराथन का आयोजन किया जाएगा। मैराथन में एक बार फिर अव्वल आने की तमन्ना लेकर गत वर्ष के विजेता सेना के धावक रशपाल सिंह ने आमद करा दी है। श्री सिंह शनिवार की शाम प्रयागराज पहुंचे और सीधे मदन मोहन मालवीय स्टेडियम गए। वहां मैराथन में प्रतिभाग के लिए प्रविष्टि दी। यही नहीं वर्ष 2015 में महिला वर्ग में पांचवां स्थान हासिल करने वाली नीतू सिंह भी मैराथन में हिस्सा लेने पहुंच चुकी हैं।

आज दी जाएगी चिप

रशपाल सिंह रविवार को स्टेडियम में प्रैक्टिस करेंगे। उनकी इंट्री के बाद से स्टेडियम में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है कि क्या एक बार फिर रशपाल विजेता बन सकते हैं। आयोजन समिति से जुड़े संजय श्रीवास्तव की मानें तो रविवार को पिछले वर्ष के शीर्ष दस में स्थान बनाने वाले पुरुष व महिला वर्ग में कई बड़े नामों की इंट्री हो सकती है। स्टेडियम परिसर में रविवार को दिनभर धावकों को चिप वितरित की जाएगी। इसके बगैर कोई भी मैराथन में हिस्सा नहीं ले सकता है।

मैराथन में हुई इंट्री का आंकड़ा

- इंदिरा मैराथन, 42.195 किमी : ओपेन पुरुष वर्ग में कुल 135 आनलाइन प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं। इनमें स्थानीय 69 और बाहरी 44 प्रविष्टियां शामिल हैं। महिला वर्ग में 17 स्थानीय और दो बाहरी की इंट्री हो चुकी है।

- वरिष्ठ खिलाड़ी, आठ किमी : पुरुष वर्ग 45 वर्ष से ऊपर में 22 स्थानीय और चार बाहरी की इंट्री हुई है। इसी तरह महिला वर्ग में चार किमी के लिए बाहर से 25 प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं।

- बालक, आठ किमी : 15 से 20 वर्ष के लिए स्थानीय 1654 और 96 बाहरी प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं। जबकि बालिका वर्ग में 735 स्थानीय और बाहर से पांच प्रविष्टियां आनलाइन हो चुकी हैं।