अंतर्जनपदीय और अंतराज्यीय गैंग कर रहे वारदात

सर्राफा व्यापारी लगातार बदमाशों के टारगेट पर

सेंट्रल मार्केट डकैती में पकड़ा गया था दिल्ली का गैंग

पुलिस की वर्दी में लूटपाट करने वाला भी बाहरी

Meerut। बाहरी गैंग के बदमाश मेरठ आकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस के खुलासे इसको पुष्ट कर रहे हैं। सेंट्रल मार्केट में रतिराम ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती के खुलासे में सभी बदमाश दिल्ली के रहने वाले थे, जिन्होंने छह महीने रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम दिया था। इसी के साथ-साथ शहर सर्राफा में पुलिस की वर्दी में ठगी और लूट करने वाली जितनी घटना हुई है, उसमें जो दो बदमाश पकड़े गए हैं, वह भी बाहर के हैं। सर्राफा बाजार में जो दो बदमाश पकड़े गए हैं, वह फरुखाबाद के रहने वाले हैं। वह मेरठ में आकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया करते थे।

नहीं हो रहा माल बरामद

16 जनवरी को शहर सराफा में दो बदमाशों को पुलिस की मदद से सर्राफा कारीगरों ने दबोच लिया था। बाइक पर सवार होकर दोनों बदमाश लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए आए थे। ये दोनो बदमाश पहले भी सीसीटीवी में कैद हो चुके है। इस आधार पर इनको पकड़ा गया था। सर्राफा व्यापारियों ने इनके पोस्टर चस्पा करते हुए इनाम भी घोषित किया था। ये दोनो आरोपी निशार पुत्र जाफर और अफरीदी अली पुत्र जमूर अली निवासी फरुखाबाद के हैं। यह दोनो बदमाश बाहर से आकर लूटपाट और ठगी की वारदात अंजाम दिया करते थे। यह अंतर्जनपदीय गैंग लंबे समय से वारदात को अंजाम दे रहा है। पुलिस इन दोनो बदमाशों को लेकर फरुखाबाद, जौनपुर समेत कई जिलों में दबिश दे रही है, लेकिन माल बरामद नहीं हो रहा है।

दिल्ली के बदमाश

17 दिसंबर को सेंट्रल मार्केट में रतिराम अनिल कुमार ज्वैलर्स के यहां तीन हथियार बंद बदमाशों ने गन प्वाइंट पर लेकर लाखों रुपये के जेवरात और कैश की डकैती डाली थी। भोलानाथ नगर ईदगाह रोड थाना फर्श बाजार दिल्ली निवासी अक्षय उर्फ विक्की ने रांझा निवासी अशोक नगर ज्योति नगर दिल्ली, मधुर वर्मा निवासी तेलवाड़ा फर्श बाजार दिल्ली और सचिन निवासी शुकलान गली छोटा बाजार फर्श बाजार शाहदरा दिल्ली ने डकैती डाली थी। जबकि इनका एक साथी शुभम दिल्ली में दबोचा गया था। एक बदमाश सूरज निवासी तेलीबाड़ा दिल्ली फरार चल रहा है। इस गैंग ने छह महीने तक रेकी करने के बाद लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था।

भागने का आसान रास्ता

मेरठ से लूटपाट करने के बाद बदमाश आसानी से फरार होने के सभी रास्ते जानते हैं। मेरठ से दिल्ली जाने के लिए सरल रास्ता दिल्ली रोड का बदमाश जानते है। इसके साथ ही बेगमपुल से मुजफ्फरनगर और उत्तराखंड जाने का रास्ता बदमाश जानते हैं। इसके साथ ही बागपत से रास्ता हरियाणा और दिल्ली की ओर चला जाता है। हापुड़ रोड और गढ़ रोड से भी दूसरे जिलों में बदमाश आसानी से फरार हो जाते है। सभी रास्ते बदमाश जानते है, इसलिए लूटपाट के बाद तुरंत चारों दिशाओं में से किसी भी रास्ते से फरार हो जाते है।

दूसरे जिले और राज्यों के बदमाश आकर लूट कर रहे हैं। दिल्ली का गैंग सेंट्रल मार्केट डकैती प्रकरण में पकड़ा गया। सर्राफा बाजार में भी फरुखाबाद के दो बदमाश पकड़े गए हैं। इनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई कर रहे हैं।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी