- राजस्व पूर्ति को लेकर पावर

कॉर्पोरेशन के सख्त निर्देश

- एमडी के निर्देशों पर एक्सईएन ने बनानी शुरू की लिस्ट

Meerut: शहर में चौबीस घंटे बिजली देने का दावा करने वाले पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ने बकाएदारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पावर कॉर्पोरेशन के फरमान पर इस बार विभाग ने दो हजार रुपए तक के बकाएदार को भी हिट लिस्ट में शुमार कर लिया है। पीवीवीएनएल के एमडी विजय विश्वास पंत के निर्देश पर मेरठ समेत डिस्कॉम के सभी खंड अधिकारियों ने बिजली बकाएदारों की सूची बनानी शुरू कर दी है।

तो कटेगा कनेक्शन

बिलिंग के बदले बिजली का जुमला लेकन कंज्यूमर्स के बीच उतरे पावर कॉर्पोरेशन ने शहरवासियों की नींद उड़ाती है। कॉर्पोरेशन की ओर से हाल ही में जारी फरमान के मुताबिक अब 2000 तक के बिजली बकाएदार का कनेक्शन काटने के सख्त निर्देश हैं। इसको लेकर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी विजय विश्वास पंत ने सभी एक्सईएन के पेंच कस दिए हैं। एमडी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि यदि कोई भी खंड अधिकारी राजस्व लक्ष्य से चूका तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

बनने लगे हिट लिस्ट

एमडी के निर्देश पर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात अधिशासी अभियंताओं ने बकाएदारों की सूची बनानी शुरू कर दी है। मवाना में तैनात अधिशासी अभियंता नीरज सिंह ने बताया कि हैड ऑफिस से दो हजार तक के बकाएदारों की कनेक्शन काटने के निर्देश हैं। इस संबंध में गांवों में घर-घर बिल भिजवा कर उनकों सचेत कर दिया गया है। यदि नोटिस पीरियड में बिल जमा नहीं किया जाता तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

शहर में 95 हजार बकाएदार

विभाग की मानें तो शहर में 95 हजार से अधिक छोटे-बड़े बिजली के बकाएदार हैं। इन बकाएदारों पर विभाग का करोड़ों रुपया बकाए के रूप में पड़ा है। अब अफसरों के सामने चुनौती है कि इस पैसे को विभाग के खाते तक पहुंचाया जाए।

एमडी के निर्देश पर शहर में अभियान चलाया जा रहा है। सभी उपभोक्ताओं को सूचना दे दी गई है। बिल जमा नहीं होगा तो कनेक्शन काट दिया जाएगा।

आरके राणा, एसई अर्बन