हांगकांग (एएनआई)। हांगकांग में भारी विरोध प्रदर्शन के चलते जून से अब तक 800 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को बताया कि इन दो महीनों में अवैध गतिविधियों के संबंध में 19 से 40 साल की उम्र के 13 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जनसंपर्क शाखा के मुख्य पुलिस अधीक्षक त्से चुन-चुंग ने कहा कि इस प्रदर्शन के बाद पुलिस अधिकारी, आम नागरिक और पत्रकारों को काफी चोटें आई हैं, सभी लोग इससे परेशान हैं। किसी भी अवैध या हिंसक व्यवहार को जस्टिफाई नहीं किया जा सकता है।

प्रत्यर्पण विधेयक को लेकर प्रदर्शन

बता दें कि हांगकांग में बीजिंग समर्थित सरकार द्वारा प्रत्यर्पण विधेयक को पारित कराने के प्रयास के विरोध में दो महीने से भी अधिक समय से प्रदर्शन जारी है। विधेयक के विरोधी इसे हांगकांग की स्वायत्तता में एक बड़ी सेंध मान रहे हैं। पुलिस ने सोमवार को बेहद हिंसक प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिये पानी की बौछार का इस्तेमाल किया। सरकार विरोधी प्रदर्शनों की शुरुआत से ही प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच कई बार संघर्ष हो चुके हैं। हांगकांग में विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से अब तक कम से कम 800 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

हांगकांग एयरपोर्ट पर आतंकियों जैसी हरकत करने वाले प्रदर्शनकारियों को चीन ने फटकारा

कैथे पैसिफिक के ऑफिस के बाहर होगा प्रदर्शन

इसी बीच यह भी खबर आई है कि प्रदर्शकारी आज यानी कि बुधवार को हांगकांग एयरपोर्ट पर स्थित कैथे पैसिफिक (चीन की एयरलाइन कपनी) के ऑफिस के बाहर सरकार के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। एयरलाइन्स कंपनी को इस प्रदर्शन को देखते हुए पहले ही अलर्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि विरोध प्रदर्शन शाम 4 बजे शुरू होने वाला है। हालांकि, पुलिस ने कैथे सिटी और हवाई अड्डे पर स्थित इसके मुख्यालय के आसपास होने वाले विरोध प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस ने कहा है कि वह हिंसक गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करेंगे और ऐसा करने पर सभी प्रदर्शकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे।

International News inextlive from World News Desk