आगरा। एमडी जैन इंटर कॉलेज में बनी अस्थाई जेल की सुरक्षा और बढ़ाई गई है। यहां बंदी रक्षकों के साथ पीएसी की भी तैनाती रखी गई है। इसके साथ ही गेट पर मुस्तैद कर्मचारियों को भी सख्त हिदायत दी गई है। सुरक्षा को लेकर डिप्टी जेलर और एसीएम प्रथम की मॉनीटरिंग सुनिश्चत की गई है।

बांउड्री के चारों ओर तैनात जावन

बुधवार को सात कैदियों के आने के बाद अस्थाई जेल में सुरक्षा इंतजाम और भी कड़े कर दिए गए हैं। एमडी जैन स्कूल के चारों ओर बाउंड्रीवॉल पर पीएसी के साथ बंदी रक्षकों की तैनाती रखी गई है। इसके साथ ही मुख्य गेट को पूरी तरह लॉक कर दिया गया है। अंदर बने चैनल पर चार सुरक्षाकर्मी जेल की तरह तैनात किए गए हैं, जो हर आने-जाने वाले पर नजर रख उनका पता नोट करेंगे। अंदर से अधिकारियों की परमीशन के बाद ही किसी को प्रवेश दिया जा सकता है।

डीआईजी जेल ले रहे रिपोर्ट

डीआईजी जेल लवकुमार के नेतृत्व में पल-पल की रिपोर्ट ली जा रही है। वहीं एसीएम प्रथम विनोद ने बताया कि बुधवार को सात कैदियों को अस्थाई जेल में लाया गया है। फिलहाल चार कमरे और एक हॉल को यूज किया जा रहा है, आवश्यकता पड़ने पर कमरों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इसके साथ ही अस्थाई जेल में आने वाले नर्सिग स्टाफ और खाद्य सामिग्री लेकर आने वालों को चैनल के बाहर ही बुलाया जाता है। खाद्य विभाग की ओर से भोजन का इंतजाम किया गया है।

अस्थाई जेल में रखे जाएंगे अपराधी

जेल में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले लोगों के साथ ऐसे अपराधियों को भी रखा जाएगा जिन पर संगीन धाराएं लगी हैं। जेल में सोशल डिस्टेंस के चलते अस्थाई जेल को बनाया गया है, जिससे संक्रमित के संपर्क में आने से महामारी को रोका जा सके। डिप्टी जेलर कृपाल सिंह ने बताया कि इस दौरान सभी सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। इसके साथ ही मास्क, हैंड ग्लप्स का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। मिलाई को आने वाले लोग अनुमति मिलने के बाद ही मिल सकेंगे।

वर्जन

अस्थाई जेल में सभी तरह के बंदियों को लाया जाएगा। अभी इसमें सात मुजरिम हैं। इसके साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्य गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को ट्रेंड किया गया है।

डिप्टी जेलर, कृपाल सिंह