- सेंसिटिव एरियाज में रात को होगी वाहनों की सघन चेकिंग

- दून में चिन्हित किए गए हैं 18 सेंसिटिव एरियाज

देहरादून,

सिटी में नाइट पेट्रोलिंग व पिकेट ड्यूटी को और मजबूत करने के लिए अब एसएसपी ने पीएसी को भी पुलिस के साथ तैनाती के निर्देश दिए हैं। सिटी के सेंसिटिव एरियाज में पुलिस पिकेट्स पर पीएसी के जवान भी तैनात होंगे और संदिग्धों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने को कहा गया है। सिटी में 18 सेंसिटिव एरियाज चिन्हित किए गए हैं, जिनमें सिटी के एंट्री प्वॉइंट्स शामिल हैं।

पीएसी-पुलिस की ज्वॉइंट टीम

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने पुलिस अफसरों को नाइट पेट्रोलिंग सख्त करने के निर्देश दिए हैं। मिड सिटी के अलावा आउटर एरियाज पर भी फोकस करने को कहा गया है। मंडे को एसएसपी ने सभी पुलिस अफसरों की बैठक ली। कहा कि सिटी के सेंसिटिव एरियाज में नई पुलिस पिकेट व बैरियर लगाए जाएंगे, जिसमें पीएसी को भी शामिल किया जाएगा। सिटी में 18 सेंसिटिव एरियाज चिन्हित किए गए हैं।

एक प्लाटून, एक कंपनी पीएसी तैनात

एसएसपी ने निर्देश दिए कि जिले के एंट्री व एग्जिट प्वॉइंट्स पर सख्त चेकिंग की जाए। संदिग्ध रूप से घूमने वाले लोगों पर नजर रखी जाए। मिड सिटी से लेकर बॉर्डर एरियाज तक पुलिस के साथ ही एक प्लाटून, एक कंपनी पीएसी को भी तैनात किया जाएगा।

सीओ करेंगे मॉनिटरिंग

निर्देश दिए कि सभी सीओ अपने-अपने सर्किल में नाइट पेट्रोलिंग व पिकेट टीम को खुद ब्रीफ करेंगे और उनकी पूरी मॉनिटरिंग करेंगे। इसके अलावा थाना इंचार्ज, जोनल व सुपर जोनल ऑफिसर्स भी रेगुलर मॉनिटरिंग करेंगे।

मुस्तैदी में कोताही बर्दाश्त नहीं

एसएसपी ने कहा कि नाइट पेट्रोलिंग और पिकेट ड्यूटी में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, ऐसे में सख्त एक्शन लिया जाएगा। कहा कि जिस पिकेट में कंप्लेन मिलेगी उसमें संबंधित कर्मचारी के साथ साथ संबंधित सीओ, थाना इंचार्ज भी जिम्मेदार माने जाएंगे। कहा कि संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति को थाने लाकर पूछताछ की जाए और प्रॉपर वेरिफिकेशन के बाद ही छोड़ा जाए।