नेपाल यात्रा पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री

पाकिस्तानी पीएम शाहिद खाकान अब्बासी इन दिनों नेपाल दौरे पर हैं। बता दें कि इस दौरान उन्होंने होटल याक में नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से बातचीत की और उन्हें दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) को और अधिक दृढ व मजबूत बनाने की अपील की। अब्बासी सोमवार दोपहर को नेपाल पहुंचे, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

जापान में ज्वालामुखी विस्फोट, हजारों मीटर आसमान में धुंए और धूल के बादल से दर्जनों उड़ानें रद

प्रचंड से मुलाकात

पाकिस्तान प्रधानमंत्री अब्बासी ने ओली के अलावा राजधानी काठमांडू में मंगलवार को नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और स्थानीय पार्टी सीपीएन के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड से भी मुलाकात की और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय कारोबारी रिश्तों को मजबूत करने के साथ दक्षेस प्रक्रिया को सही जगह पर लाने के तरीकों पर चर्चा की।

भारी हिंसा के बाद श्रीलंका में दस दिनों के लिए आपातकाल

इतनी देर की मुलाकात

मडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रचंड और अब्बासी के बीच बातचीत करीब 45 मिनट तक चली। मुलाकात के बाद प्रचंड ने बताया कि अब्बासी के साथ द्विपक्षीय संबंधों और आपसी सरोकार के मुद्दों पर उनकी बात हुई। उन्होंने कहा कि मुलाकात में दक्षेस को पटरी पर लाने के लिए सभी सदस्य देशों की तरफ से पहल की जरूरत पर जोर दिया गया।

दो दिन के दौर पर प्रधानमंत्री

अब्बास ने नेपाल प्रधानमंत्री के अलावा वहां के कई राजनेताओं से मुलाकात की। बता दें कि अब्बासी नेपाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह देश के नए पीएम को बधाई देने के लिए पहुंचे हैं। अब उनकी नेपाल के राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी से भी मुलाकात करने की तैयारी है और आज दोपहर को वह पाकिस्तान रवाना हो जाएंगे।

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk