इस्लामाबाद (पीटीआई)। कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है। उसकी यह बौखलाहट दुनिया के दूसरे देशों से समर्थन नहीं मिलने पर हताशा में बदलती जा रही है। इस हताशा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर मंत्री और अधिकारी तक बेसिर पैर की बातें करने लगे हैं। इसी कड़ी में पाक पीएम इमरान खान ने भारत पर युद्ध जैसे हालात पैदा करने के आरोप लगाए हैं। भारत ने इमरान खान के इस बयान को पाकिस्तान की नई चाल बताया है। इमरान खान ने गुरुवार को कुछ चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि कश्मीर की घटनाओं से ध्यान हटाने के लिए भारत पुलवामा के बाद एक बार फिर युद्ध जैसे हालात पैदा करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि हालात गंभीर हैं। ऐसे हालात में पाकिस्तान को भी जवाब देना पड़ेगा, इसलिए उन्हें लग रहा है कि दोनों देशों में युद्ध शुरू हो सकता है।

हिटलर से की मोदी की तुलना

बता दें कि इमरान खान बौखलाहट में यहां तक तक चले गए कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से कर दी। खान ने कहा कि भाजपा ऐसा भारत बनाना चाहती है जिसमें हिंदुओं का प्रभुत्व हो। वह नाजियों की तरह कश्मीर में मुस्लिमों का नरसंहार करना चाहती है। वह कश्मीर में नस्लीय सफाए की कोशिश में है।

पाक ने शुरू किया नया भारत के खिलाफ अभियान

पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी तरह के सांस्कृतिक संबंध खत्म करने का भी फैसला किया है। पाक सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने गुरुवार को 'से नो टू इंडिया' अभियान भी शुरू किया। भारतीय फिल्मों पर भी पाबंदी लगा दी है। सूचना प्रसारण पर प्रधानमंत्री इमरान खान की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि भारत के सभी मनोरंजन कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है और पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने भारतीय डीटीएच उपकरणों की बिक्री रोकने के निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने समझौता एक्सप्रेस के बाद पाक से भारत आने वाली ट्रेन 'थार एक्सप्रेस' को भी बंद करने कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनके रेल मंत्री रहते पाकिस्तान और भारत के बीच कोई भी ट्रेन नहीं चलेगी।

आर्टिकल 370 : पाकिस्तान के पत्र पर पूछे गए सवालों पर यूएनएससी प्रेसिडेंट ने जवाब देने से किया इनकार

आधिकारिक रूप से व्यापर संबंध निलंबित

इसके अलावा पाकिस्तान कैबिनेट ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार संबंध को निलंबित करने पर मुहर लगा दी है। बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में इमरान सरकार ने व्यापार संबंध को निलंबित करने का फैसला किया था। इसी बीच इमरान सरकार ने पाकिस्तान-भारत बस सेवा को भी निलंबित कर दिया है। पाकिस्तान के संचार मंत्री मुराद सईद ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk