इस्लामाबाद (पीटीआई)। पाकिस्तान ने कुछ ही दिनों पहले संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अपनी स्थायी प्रतिनिधि डॉ। मलीहा लोधी को उनके पद से बर्खास्त कर दिया था। अब पाकिस्तान इसपर सफाई देते हुए कहा कि मलीहा लोधी को बर्खास्त नहीं किया गया था बल्कि संयुक्त राष्ट्र में देश के स्थायी प्रतिनिधि के रूप में उनका कार्यकाल पूरा होने के बाद मुनीर अकरम को उनकी जगह पर नियुक्त किया गया है। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित करने के तुरंत बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान अमेरिका से वापस अपने देश लौट गए थे। वापसी के तुरंत बाद मलीहा लोधी को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया और उनकी जगह पर मुनीर अकरम को नियुक्त कर लिया गया।

पाक विदेश मंत्रालय ने अफवाहों को बताया झूठ

पाक विदेश कार्यालय ने शुक्रवार को हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में प्रधानमंत्री खान के सफल संबोधन के लिए लोधी को श्रेय दिया और इस बात से इनकार कर दिया कि उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया, 'यह बात झूठ है कि मलीहा लोधी को किसी कारण से उनके पद से हटाया गया है। दरअसल, लोधी ने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया था। इसके बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का हवाला देते हुए प्रवक्ता ने कहा कि लोधी ने प्रतिबद्धता के साथ देश की सेवा की और संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री के संबोधन का शानदार आयोजन किया।' बता दें कि लोधी ने लगभग साढ़े चार साल तक संयुक्त राष्ट्र में राजदूत के रूप में काम किया।

यूएन में नहीं मिला तवज्जो तो पीएम इमरान ने अपनी स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी को हटाया, मुनीर की हुई नियुक्ति

इमरान खान को नहीं मिला तवज्जो

बता दें कि कुछ दिनों पहले मलीहा लोधी ने बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन का विदेश मंत्री बता दिया था, जिससे उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। इसके अलावा, बताया जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान को अन्य देशों द्वारा किसी प्रकार का तवज्जो नहीं मिला तो उन्होंने लोधी को उनके पद से बर्खास्त करने का फैसला किया।

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk

inext-banner
inext-banner