लंदन (एएनआई)। पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने उन पर लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध के खिलाफ अपील दायर की है। इस अपील में उमर बैन को कम करने की मांग कर रहे हैं। अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुशासन पैनल द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों पर सभी प्रतिनिधि क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

आईसीसी को मिली अकमल की अपील

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट गवर्निंग बोर्ड ने अकमल की अपील की प्राप्ति की पुष्टि की है और इस मामले की सुनवाई के लिए स्वतंत्र अधिनिर्णयकर्ताओं का एक पैनल बनाएगा। पीसीबी के कोड के अनुसार, पैनल डे नोवो (ताजा) सुनवाई का संचालन नहीं करेगा और खुद को "इस बात पर विचार करने के लिए सीमित करेगा कि क्या अपील की गई थी कि यह गलत है।' अकमल को दो असंबंधित घटनाओं में पीसीबी एंटी करप्शन कोड के अनुच्छेद 2.4.4 के दो उल्लंघनों के लिए आरोपित किया गया था।

किस वजह से बैन हुए उमर

अप्रैल में उमर अकमल को तीन साल के लिए हर तरह के खेल से प्रतिबंधित कर दिया। अकमल को यह सजा बोर्ड को भ्रष्टाचार के लिए अप्रोच किए जाने पर सूचना नहीं देने के लिए मिली। पीसीबी ने बल्लेबाज के खिलाफ जांच शुरू करने के विशिष्ट कारणों का खुलासा नहीं किया था, लेकिन इस साल फरवरी में दो असंबंधित घटनाओं में बोर्ड के भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के अनुच्छेद 2.4.4 के दो उल्लंघनों के तहत आरोपित किया गया था। 29 साल के अकमल लाहौर में नेशनल क्रिकेट अकादमी में पैनल के समक्ष पेश हुए, जिसके बाद पीसीबी एंटी करप्शन द्वारा उन्हें 2020 के पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट-फिक्सिंग के लिए एक कथित प्रस्ताव की सूचना नहीं देने के लिए जारी किए गए कारण बताओ नोटिस दिया गया था जिसे बल्लेबाज ने चुनौती नहीं दी। इसके बाद मामले को अनुशासनात्मक पैनल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

inext-banner
inext-banner