- चार विकास खंडों में मतदान

आगरा। पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शनिवार को कराया गया। फतेहपुरसीकरी के मंडीगुड़ गांव पुलिस और ग्रामीणों के बीच टकराव को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। पहले चरण को छोड़ दिया जाए तो जिला प्रशासन दूसरे और तीसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न कराने में सफल रहा। पुलिस ने मतदान से पहले गांव-गांव पहुंचकर फ्लैग मार्च किया था। वहीं बवालियों को चेतावनी दे दी गई थी।

गड़बड़ी करने वाले दबोचे

तीसरे चरण का मतदान अछनेरा, बिचपुरी, फतेहपुरसीकरी और बरौली अहीर में मतदान हुआ। इस दौरान पुलिस ने सख्ती बरती। जो भी उन्हें पोलिंग बूथ के आसपास दिखाई दिया, उसे पुलिस ने उठा लिया और बंद कर दिया। इससे लोगों में भय व्याप्त हो गया। लोगों ने कहीं पर भी किसी प्रकार का बवाल खड़ा नहीं किया।

फर्जी मतदान की मिलती रहीं सूचनाएं

मतदान के दौरान पुलिस पर फर्जी मतदान होने की सूचना जरूर मिलती रही। पुलिस मौके पर पहुंचती तो चार छह को उठा लाती, इससे फर्जी मतदान पर भी ब्रेक लग सके। इसी का कारण था कि कहीं पर भी कोई झगड़ा नहीं हो सका।

नगदी के साथ पकडे़ लोग

थाना अछनेरा क्षेत्र में राजस्थान की ओर से एक स्कार्पियों आ रही थी, जिसे रोककर सीओ अछनेरा विजय सिंह ने तलाशी ली, तो करीब 70 हजार रुपये की नगदी और शराब के पब्बे निकले। नगदी के बारे में पूछताछ की गई तो वे कुछ भी नहीं बता सके। ये लोग राजस्थान के बताए गए हैं। बताया गया है कि ये लोग वोट डालने के लिए आ रहे थे।

ब्लॉक बार मतदान का प्रतिशत

ब्लॉक का नाम मतदान का प्रतिशत

बरौली 74

बिचपुरी 73

अछनेरा 78

फतेहपुरसीकरी 74

कुल 74.75