-रविवार को हुई तेज बारिश से शहर के तमाम इलाकों में हुआ जलजमाव-

मानसून के आते शहर के लिए मुसीबत आ गयी। बरसात को लेकर नगर निगम की ओर से हुई तैयारियां धरी की धरी रह गई। रविवार को बारिश की वजह से तमाम मोहल्लों और कॉलनियों में जलजमाव हो गया। बारिश के बाद कई सड़कों पर हुए जल भराव ने नालों की सफाई संबंधी दावों की हवा भी निकल गई है। वही सीवर ओवरफ्लो होने के कारण स्थिति और गंभीर हो गई। जल जमाव के कारण जहां लोग घर से बाहर निकलने से कतराते रहे, जो उनके उनकी गाडि़यां जहां-तहां फंस गयीं।

पिछले साल बनाया गया नाला

पिछले साल की बारिश के बाद से अब तक शहर में चिह्नित स्थानों पर नये नालों का निर्माण कराया गया है। ये सभी नाले वाटर लॉगिंग की समस्या दूर करने के लिए बनाए गये हैं। इसके अलावा शहर के कुछ ध्वस्त और उखड़े नालों की मरम्मत भी करायी गयी। रोड साइड नाली और नाले के अलावा नाला और डिस्पोजल बॉडी के तहत नरोखर नाले का काम भी हुआ था। इन सब के बावजूद पहली बरसात में ज्यादातर एरिया में कुछ ही घंटों में जलजमाव की स्थिति देखी गई।

इन क्षेत्रों में जलजमाव

बड़ी गैबी, जक्खा, महमूरगंज, नगवां, खोजवां, सरैया, कोनिया, जलालीपुरा, कोनिया, अलईपुर, रमरेपुर, मवइया पांडेयपुर, अर्दली बाजार, पहडि़या सुन्दरपुर, नरिया, सामने घाट मार्ग, सिद्धगिरी बाग, अंधरापुल, लल्लापुरा, मलदहिया, रविन्द्रपुरी

नवग्रह वाटिका जल मग्न

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जिस आनंद कानन नवग्रह वाटिका का शुभारंभ किया उसमें रविवार को बारिश के चलते पानी भर गया। हरहुआ पंचक्रोशी मार्ग पर पूर्व कन्या माध्यमिक स्कूल के 11 बिस्वा जमीन पर स्थित नवग्रह वाटिका में जलनिकासी की पर्याप्त व्यवस्था न होने से पूरा परिसर जलमग्न हो गया है। 21 रोपित पौधों में से बड़े 14 पौधे तो दिख रहे हैं वहीं नवग्रह वाटिका में छोटे पौधे दूब, अपमार्गा, खैर, शमी व कुश के पौधे पूरी तरह से डूब गए। जलजमाव की वजह से इनके नष्ट होने का भी खतरा उत्पन्न हो गया है।

गिरे पेड़, कट गई बिजली

बारिश के चलते महमूरगंज क्षेत्र के शिवाजी नगर में रविवार को गुलमोहर का पेड़ जड़ समेत गिर गया। पेड़ गिरने से जहां पूरा रास्ता ब्लॉक हो गया। वहीं केबल व बिजली का तार टूटने से विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। सूचना मिलने पर पहुंचे संबंधित अधिकारियों ने पेड़ हटवाया। वहीं रोहनियां स्थित राजातालाब रेलवे फाटक के पास बड़ा पेड़ गिरने से कई घंटे तक बिजली सप्लाई ठप रही।

दो गाय की हो गई मौत

बारिश और बिजली विभाग की लापरवाही के कारण दो गाय की जान चली गयी। हुकुलगंज क्षेत्र में बिजली के पोल में करंट उतरने के कारण कूड़े में भोजन तलाश रही दो गायों की करंट लगने से मौत हो गई। करंट इतना तगड़ा था कि दोनों गायों ने तुरंत ही दम तोड़ दिया।