-चार भागने में सफल रहे, गुड़ाबांधा थाना क्षेत्र के तितुलडांगा चौक पर कर रहे थे पन्ना की खरीद-बिक्री

-महिला ममता पात्र है गैंग की सरगना, पन्ना तस्करी में पहले भी जा चुकी है जेल

-फरार पन्ना तस्करों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही है छापेमारी

JAMSHEDPUR: गुड़ाबांधा थाना क्षेत्र के तितुलडांगा चौक पर अवैध रूप से पन्ना की खरीद-बिक्री कर रहे चार पन्ना तस्करों को गुड़ाबांधा थाना प्रभारी कुलदीप ने चार सौ ग्राम पन्ना के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है, जबकि चार भागने में सफल रहे। यह जानकारी एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने प्रेस कान्फ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए पन्ना की कीमत क्0 लाख रुपए है।

यह है पूरा मामला

एसएसपी ने बताया कि ख् सिंतबर को उन्हें गुड़ाबान्दा चौक पर तस्करों द्वारा अवैध पन्ना पत्थर की खरीद-बिक्री की जाने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद गुड़ाबांधा थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन कर अविलंब कार्रवाई की गयी। उन्होंने बताया कि छापेमारी करने गई पुलिस टीम को देख पन्ना तस्कर भागने लगे। इसी दौरान थाना प्रभारी ने ओडि़शा के भुनेश्वर निवासी ममता पात्र, मयूरभंज निवासी रतिकांत बेहरा, पिपली निवासी प्रकाश कुमार भोड़ और पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा निवासी विश्वजीत दुबे को धर दबोचा। वहीं चार अन्य पन्ना तस्कर सरायकेला के राजनगर निवासी राजकुमार सरदार उर्फ प्रिंस, पूर्वी सिंहभूम के गुड़ाबान्दा निवासी टीटू, मयूरभंज निवासी नित्यानंद साव उर्फ बाबा और मयूरभंज का बबलू साव में भागने में सफल रहे। एसएसपी ने आगे बताया कि गिरफ्तार पन्ना तस्करों का मुख्य सरगना महिला ममता पात्र है। जो कि पूर्व में भी पन्ना पत्थर की अवैध खरीद बिक्री के मामले में जेल जा चुकी है। साथ ही फरार अन्य चार पन्ना तस्कर भी इन्हीं के साथी है। जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस द्वारा जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

बेचते थे राजस्थान में

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गये पन्ना तस्करों ने पूछताछ में बताया कि गुड़ाबांधा से पन्ना पत्थर को ये लोग कम दामों में स्थानीय ग्रामीणों से खरीदते थे। इसके बाद इसे राजस्थान ले जाकर ज्यादा दामों में आभूषण कारोबारियों को बेच देते थे। प्रेस कांफ्रेंस में ग्रामीण एसपी एम आर्शी, सिटी एसपी प्रशांत आनंद एवं गुड़ाबान्दा थाना प्रभारी कुलदीप मौजूद थे।

बरामद सामान

-ब्00 ग्राम पन्ना

-क् बोलेरो (ओआर0ख्एएनभ्फ्भ्क्)

-क् हीरो सीबीजेड (जेएच0भ्एआरम्79म्)