-शिक्षा के सवाल पर एमपी पप्पू यादव ने दिया धरना

- कहा, लालू-नीतीश ने शिक्षा को किया चौपट

-9 अगस्त को सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन

PATNA: समान शिक्षा प्रणाली के लिए संघर्ष जारी रहेगा। फ् अगस्त को विधानसभा का घेराव किया जाएगा और 9 अगस्त को सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। ये कहा जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और एमपी पप्पू यादव ने। वे कारगिल चौक पर अपने समर्थकों के साथ धरना दे रहे थे।

दोनों कैसी राजनीति कर रहे हैं

पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव जातीय जनगणना की बात करते हैं, जबकि नीतीश कुमार सवर्ण आयोग की बात कर रहे हैं। आखिर ये दोनों कौन सी राजनीति कर रहे हैं। लालू व नीतीश जाति के नाम पर सत्ता की राजनीति कर रहे हैं। इसे जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। कहा कि महुआ में आरेजडी नेता जागेश्वर राय को इसलिए पार्टी से निकाल दिया गया, क्योंकि वहां लालू प्रसाद के पुत्र चुनाव लड़ना चाहते हैं।

ख्भ् साल में शिक्षा चौपट

कहा कि पिछले ख्भ् वर्षो में लालू प्रसाद व नीतीश कुमार की सरकार ने शिक्षा को चौपट कर दिया है। सरकारी स्कूलों में न छात्र हैं, न शिक्षक। एमडीएम की हालत भी एकदम खास्ता है। भ्भ् प्रतिशत गांवों में प्राथमिक विद्यालय नहीं हैं। सर्वशिक्षा अभियान की राशि का इस्तेमाल करने में राज्य सरकार अक्षम साबित हो रही है।

फ् अगस्त को विधानसभा घेराव

एमपी पप्पू यादव ने कहा कि फ् अगस्त को वित्त रहित शिक्षकों की मांगों के समर्थन में विधान सभा का घेराव किया जाएगा। जबकि 9 अगस्त को राज्य के सभी जिलों में धरना व प्रदर्शन होंगे। धरना का आयोजन जन अधिकार युवा परिषद और जन अधिकार छात्र परिषद ने संयुक्त रूप से किया। अध्यक्षता राजीव कुमार सिंह ने की.संचालन गौतम आनंद ने किया। एक्स एमपी राम अवधेश सिंह, प्रधान महासचिव एजाज अहमद, उपाध्यक्ष बबन यादव, सचिव नइम आजाद, शंकर आजाद, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्पू, नागेंद्र सिंह त्यागी ने भी अपनी बातें रखीं।