-ऑफिस टाइम में परेड के चलते ट्रैफिक की रफ्तार थमी

-विधानसभा मार्ग से लिंक सड़कों पर लगा लंबा जाम

LUCKNOW:

गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल में देरी की वजह से शहर में हाहाकार मच गया। ऑफिस जाने को निकले लोग लंबे जाम में फंस गए। देखते ही देखते विधानसभा मार्ग से लिंक सभी सड़कों पर ट्रैफिक थम गया। ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी डायवर्जन प्लान भी किसी काम न आ सका। जिसके चलते इन इलाकों में दोपहर बाद ही हालात काबू में आ सके।

आधा घंटा हुई लेट

वर्किंग डे होने की वजह से बुधवार को रिहर्सल के लिये विधानभवन पर सलामी मंच के सामने परेड को सुबह नौ बजे पहुंचना था। लेकिन, परेड विधानभवन सलामी मंच पर सुबह 9.30 बजे पहुंची। जिसके बाद पूरी परेड को विधानसभा मार्ग से क्रॉस करने में सवा घंटे का वक्त लग गया। इसका नतीजा यह हुआ कि ऑफिस व अपने काम पर जाने के लिये निकले लोग विधानसभा मार्ग पर लगे जाम में फंस गए।

लिंक रोड भी जाम की चपेट में

इस जाम के चलते विधानसभा मार्ग से लिंक रोड मसलन हीवेट रोड, कैंट रोड, कैसरबाग रोड, राजभवन रोड, दारुलशफा रोड पर भी लंबा जाम लग गया। परेड क्रॉस होने के बाद इन सभी सड़कों पर फंसे वाहन एकाएक विधानसभा मार्ग पर आ पहुंचे। जिस वजह से विधानसभा मार्ग पर हालात बेकाबू हो गए। जाम की वजह से वाहन 12 बजे तक रेंगते रहे और रेलवे स्टेशन व ऑफिस जाने वाले लोग भी लेट हो गए। दोपहर एक बजे आखिरकार किसी तरह हालात काबू में आए और ट्रैफिककर्मियों ने चौराहों पर ट्रैफिक संचालन शुरू किया।

इन सड़कों पर लगा लंबा जाम

-विधानसभा मार्ग

-गुरु गोविंद सिंह मार्ग

-हीवेट रोड

-कैंट रोड

-कैसरबाग रोड

-इस्लामिया कॉलेज रोड

-एनेक्सी रोड

-राजभवन रोड

-परिवर्तन चौक चौराहा

-दारुलशफा रोड