कूरियर खोला, तो हुआ विस्फोट

सिटी में संभवत पहली बार पार्सल बम के द्वारा घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई है. पुलिस सोर्स ने बताया कि हुआ यूं कि सेटरडे को कृष्णा में रहने वाले बीटेक स्टूडेंट अभिषेक के पास एक कूरियर कंपनी से कॉल आई. जिसमें कॉलर ने कहा कि आपका पार्सल आया हुआ है उठा कर ले जाइए. अभिषेक ने फोन काटा और वह पार्सल को उठाकर घर ले आया.

खेलते ही हुआ जबरदस्त विस्फोट

घर पर पार्सल को लाकर अभिषेक उसको खोलने लग गए. जैसा ही पार्सल को खोला जोरदार आवाज के साथ पार्सल में तेज आवाज के साथ विस्फोट हुआ. घटना में अभिषेक व उसकी बड़ी बहन की हालत गंभीर है. उनको एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है. इस वारदात के तरीके ने पुलिस की नींद उड़ा दी. एसओजी, एसटीएफ मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है. लखनऊ से एटीएस की यूनिट भी इलाहाबाद पहुंच रही है.

आखिर किस तकनीक का किया यूज?

यह कोई आंतकी घटना है या किसी ने अभिषेक की फैमिली को टारगेट किया है? यह बात अभी क्लीयर नहीं हो पाई है. लेकिन पार्सल बम को आखिर किस तरह से तैयार किया गया, कौन सी तकनीक में इसमें यूज की गई है? जैसे सवालों का जवाब खोजने के लिए एटीएस पहुंच रही है. पुलिस के सीनियर ऑफिसर्स ने बताया कि इस तरह की यह पहली घटना है. एक्सपर्ट द्वारा इसके हर तथ्य की पड़ताल की जा रही है. पुलिस टीम घटना की जांच में जुटी हुई है. जारी है.....