-तारामंडल स्थित निजी स्कूल का मामला, स्कूल प्रशासन पर लगाया आरोप

-लेट आने वाले बच्चों को बंद कर दिया जाता था कमरे में

GORAKHPUR: तारामंडल स्थित सरमाउंट इंटरनेशनल स्कूल के गेट पर शनिवार को पैरेंट्स ने जमकर हंगामा किया। पैरेंट्स का आरोप था कि उनके बच्चे को कमरे में बंद कर टॉर्चर किया जाता है। इस मामले में पैरेंट्स ने डीएम स्कूल प्रशासन के खिलाफ शिकायत करने की भी बात कही है। वहीं स्कूल प्रबंधन का कहना है कि अगर शिकायत थी तो पैरेंट्स को हंगामा करने के बजाय प्रिंसिपल से मिलकर बात करनी चाहिए थी।

बच्चों में डर

सरमाउंटर इंटरनेशनल स्कूल में 12वीं तक पढ़ाई होती है। हर दिन की तरह शुक्रवार को भी बच्चे अपने निर्धारित समय पर स्कूल जा रहे थे। लेकिन कुछ बच्चे स्कूल लेट पहुंचे थे। बताया जाता है कि देर से पहुंचने वाले बच्चों को किसी कमरे में बंद दिया जाता था। इस वजह से बच्चे डरे-सहमे रहते थे। जब बच्चों ने इस बात की शिकायत अपने पैरेंट्स से की तो उनका गुस्सा भड़क गया। इसके बाद इन लोगों ने शुक्रवार की सुबह स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा काटा।

गेट लांघकर काटा हंगामा

हंगामा काटने वाले पैरेंट्स का आरोप था कि मोटी फीस देने के बावजूद स्कूल प्रशासन का बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार स्वीकार्य नहीं होगा। पैरेंट्स स्कूल गेट को लांघकर भीतर घुस गए और जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाया। उधर स्कूल के गा‌र्ड्स भी मामले को सुलझाने की कोशिश में लगे रहे। लेकिन पैरेंट्स ने गार्ड तक भी नहीं सुनी। अंत में स्कूल प्रशासन की तरफ से पुलिस बुलानी पड़ी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को समझा-बुझाकर शांत कराया।

शिकायत थी तो मुझसे बात करते

इस मामले में सरमाउंट इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल आशा कपूर का कहना है कि सिक्योरिटी गा‌र्ड्स के मना करने के बाद भी पैरेंट्स ने स्कूल का माहौल खराब किया है। अगर उन्हें किसी प्रकार की कोई शिकायत थी वह मुझसे कहते। स्कूल में इस तरह से बवाल करना यह अशोभनीय है। पैरेंट्स की तरफ से किए गए हंगामे की पूरी फुटेज हमारे पास मौजूद है।

स्कूल के खिलाफ होगी कार्रवाई

सरमाउंट इंटरनेशनल स्कूल में पैरेंट्स की तरफ से हुए हंगामे की जानकारी होने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया। नगर शिक्षा अधिकारी को मौके पर भेजा गया। बीएसए ने बताया कि यह बेहद गंभीर मामला है। इस मामले में स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।