- हजरतगंज स्थित सरोजनी नायडू पार्क की करीब छह बीघा जमीन पर अवैध कब्जे काबिज

- जमीन की कीमत करोड़ों में, एलडीए सचिव करा रहे जांच

LUCKNOW : आखिरकार एलडीए की ओर से अपनी खोई हुई जमीनों को तलाशने का काम तेज कर दिया गया है। इसी कड़ी में यह जानकारी सामने आई है कि हजरतगंज स्थित सरोजनी नायडू पार्क के करीब छह बीघा जमीन पर अवैध कब्जा किया जा चुका है। जबकि यह जमीन एलडीए की है और इसकी कीमत भी 80 से 90 करोड़ के आसपास है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एलडीए सचिव ने जांच शुरू करा दी है। संभावना है कि जल्द ही एलडीए का दस्ता कार्रवाई कर जमीन को खाली कराएगा।

जांच में सच हुआ उजागर

एलडीए के ओएसडी राजेश शुक्ला की जांच में यह सच उजागर हुआ है कि पार्क की जमीन पर तीनों लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करके निर्माण किया गया है। इसमें एक एलडीए का पूर्व अधिकारी भी है। लेखपाल आशुतोष शुक्ला से सचिव जयशंकर दुबे ने जानकारी मांगी तो पता चला कि पार्क की छह बीघे जमीन पर अवैध कब्जे करके निर्माण कर लिए गए हैं। मामला सामने आने के बाद तय किया गया कि जमीन को अवैध कब्जों से मुक्त कराया जाएगा।

दुकानें तक खुल गईं

जांच में यह भी बात सामने आई है कि पार्क के बगल में एक अधिवक्ता के घर के पास स्थित तीन दुकानें भी अवैध हैं। फिलहाल दुकानों को लेकर कई बिंदुओं पर जांच जारी है।

वर्जन

यह बात सही है कि सरोजनी नायडू पार्क की जमीन पर अवैध कब्जे हैं। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जल्द से जल्द अवैध कब्जे हटाए जाएं।

जयशंकर दुबे, सचिव, एलडीए