RANCHI : रविवार को एक तरफ आधी आबादी पानी के लिए तरसती रही तो दूसरी तरफ खेलगांव मोड़ के पास पाइप में लिकेज की वजह से हजारों गैलन पानी सड़कों पर बहता रहा। रूक्का डैम से समय पर बूटी जलागार को पानी नहीं दिए जाने से बरियातू, मोरहाबादी, कोकर,लालपुर,करमटोली और मेन रोड समेत कई इलाकों में आंशिक तौर पर जलापूर्ति की गई।

बिजली गुल रहना थी वजह

बिजली की किल्लत से पानी सप्लाई भी प्रभावित हो रही है। शनिवार की शाम पावर कट की वजह से बूटी जलागार को समय पर रूक्का डैम से पानी नहीं मिल पाया। इस वजह से रविवार को बूटी जलागार से आंशिक तौर पर पानी की सप्लाई हुई। इतना ही नहीं, सुबह में वाटर सप्लाई होनी थी, लेकिन दोपहर में घरों में पानी पहुंचा। ऐसे में लोग पानी के लिए घंटों इंतजार करते रहे। बूटी जलागार के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि रूक्का डैम से समय पर पानी नहीं मिलने की वजह से ही देर से पानी की सप्लाई की गई।

इन इलाकों में पानी की हुई किल्लत

बूटी, बरियातू, मोरहाबादी ,कोकर, लालपुर, करमटोली, डंगराटोली, एचबी रोड, मेन रोड, रातू रोड, रिम्स, बरियातू हाउसिंग कॉलोनी, कांटाटोली, बहु बाजार, चुटिया, लोअर चुटिया, पीपी कंपाउंड, व‌र्द्धमान कंपाउंड, चूना भट्ठा और नगड़ाटोली।

खेलगांव के पास पाइप में लिकेज

खेलगांव मोड़ के पास मेन पाइप में लिकेज की वजह से रविवार को घंटों तक पानी बहता रहा। इस वजह से हजारों गैलन पानी बर्बाद हो गया। पीएचईडी डिपार्टमेंट की ओर से लीकेज ठीक करने में घंटों लग गए। इस बाबत जब अधिकारियों को बताया गया तो उन्होंने कहा कि उस पाइज को खोजा जा रहा है, जिसमे लीकेज है। इसके बाद वाटर सप्लाई बंद कर इसकी मरम्मत की जाएगी। हालांकि, दोपहर तक यहां पाइप से पानी यूं ही बर्बाद होता रहा।