- 59वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप

- पारुल चौधरी ने दिलाया यूपी को पहला गोल्ड

LUCKNOW: शाम के सत्र में 5000 मीटर की रेस स्टार्ट हुई तो सभी खिलाडि़यों को उत्साह बढ़ाने के लिए ट्रैक के पास पहुंच कर आवाज लगाने लगे। जब 3000 मीटर की रेस पूरी हुई तब तक अंदाजा लगाना मुश्किल था कि कौन जीतेगा। जब अंतिम सौ मीटर की रेस बची थी, उस समय ट्रैक पर सबसे आगे यूपी की पारुल चौधरी और तमिलनाडु की सुरिया थीं। पारुल ने अंतिम क्षणों में जोर लगाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया। उन्होंने 5000 मीटर की रेस 17.51.38 मिनट का समय निकालकर पूरी की। सुरिया को सिलवर और महाराष्ट्र की आरती पाटिल को ब्रांज मेडल मिला।

प्रियंका ने जीता सिलवर

चैंपियनशिप के इवेंट मंगलवार सुबह से शुरू हो गए थे। सुबह छह बजे 20 किमी वॉक में यूपी की प्रियंका गोस्वामी ने बेहतरीन खेल दिखाया और सिलवर मेडल अपने नाम किया। इस इवेंट में केरल की सौम्या बी को गोल्ड और राजस्थान की सोनल को ब्रांज मिला। पहली बार मीट रिले में केरल ने फ‌र्स्ट प्लेस हासिल की। दिल्ली को सेकंड और महाराष्ट्र को थर्ड प्लेस से संतोष करना पड़ा।

बाक्स

मार्चपास्ट संग शुभारंभ

प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने किया। टीमों के मार्चपास्ट के बाद उन्होंने चैंपियनशिप के उद्घाटन की घोषणा की। इस दौरान सैनिक कल्याण एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान, विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्वाति सिंह, आयोजन समिति के अध्यक्ष गौरव प्रकाश और यूपी एथलेटिक्स संघ के सचिव पीके श्रीवास्तव मौजूद रहे।

बाक्स

पहले दिन के रिजल्ट

मैन

5000 मीटर

नाम स्टेट मेडल

लक्ष्मण गोविंदन तमिलनाडु गोल्ड

बुगाथा श्रीनू आंध्र प्रदेश सिलवर

मान सिंह उत्तराखंड ब्रांज

पोलवॉल्ट

जीसान केरल गोल्ड

ई सनी केरल सिलवर

बिनेश जेकब कर्नाटक ब्रांज

वीमेन

हैमर थ्रो

मंजू बाला राजस्थान गोल्ड

ज्योति जाखड़ हरियाणा सिलवर

अनमोल कौर पंजाब ब्रांज

ऊंची कूद

अथिरा सोमराज केरल गोल्ड

लिबिका साजी केरल सिलवर

एल नारजे असम ब्रांज