प्रयागराज (ब्यूरो)। इंडिगो की रायपुर-प्रयागराज फ्लाइट से सीएम छत्तीसगढ़ भूपेश बघेल और स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ के पूर्व कुलपति डाॅ. वीके अस्थापक की फैमिली मंगलवार को प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंची। जिनमें 13 लोग शामिल थे। सभी के पास अपना सामान था, जिसे उन्होंने रायपुर एयरपोर्ट पर बोर्डिंग और चेकिंग के बाद एयरलाइंस स्टॉफ को सौंप दिया था। पूर्व कुलपति व छत्तीसगढ़ के सीएम की फैमिली कानपुर में आयोजित एक शादी में शामिल होने के लिए प्रयागराज पहुंची थी। प्रयागराज से सभी को कानपुर जाना था। फ्लाइट पहुंचने के बाद जब सभी 13 पैसेंजर्स अपने सामान को लेने के लिए पहुंचे तो आठ पैसेंजर्स का सामान ही उन्हें मिला। पांच पैसेंजर्स का सामान गायब था। सामान न मिलने पर पैसेंजर्स ने इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर विपुल काले से कम्प्लेन करना चाहा।

स्टेशन मैनेजर ने नहीं लिया अप्लीकेशन

अप्लीकेशन लिख कर उन्हें दिया। कहा कि सामान गायब होने के संबंध में उचित कार्रवाई करें, अन्यथा हमें बाध्य होकर कंज्यूमर फोरम जाना पड़ेगा। लेकिन स्टेशन मैनेजर ने पैसेंजर्स का अप्लीकेशन लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वे अप्लीकेशन नहीं ले सकते। स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ के पूर्व वीसी डाॅ. वीके अस्थापक ने बताया कि करीब जो सामान गायब हुआ है। उसमें फैमिली मेम्बर्स और बच्चों के कपड़े और महिलाओं की ज्वैलरी भी थी। सभी लोग कानपुर में शादी समारोह अटेंड करने आये हैं।

स्टेशन मैनेजर ने मोबाइल कर दिया स्वीच ऑफ

रायपुर की फ्लाइट से प्रयागराज पहुंचे पैसेंजर्स की कम्प्लेन पर इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर विपुल कॉले का पक्ष जानने के लिए उन्हें कॉल किया गया। उन्होंने कॉल रिसीव किया। रायपुर से आए पैसेंजर्स का सामान गायब होने के बारे में पूछते ही उन्होंने कॉल काट दिया। दुबारा कॉल किया तो फिर मोबाइल स्वीच ऑफ बता रहा था।

'इस समय छुट्टी पर हूं। दिल्ली आया हूं। पैसेंजर्स के साथ मिसबिहैव और उनके सामान गायब होने की जानकारी फिलहाल नहीं है।'

- सुनील कुमार यादव, एयरपोर्ट डायरेक्टर

prayagraj@inext.co.in

Posted By: Prayagraj Desk

Crime News inextlive from Crime News Desk