JAMSHEDPUR: हावड़ा-गीतांजलि एक्सप्रेस के पेंट्री कार के कर्मचारी 15 रुपये की पानी की बोतल 20 रुपये में बेच रहे हैं। इसकी शिकायत यात्री सुवेन कुमार ने डीआरएम वीके साहू के ट्वीटर एकाउंट में ट्वीट कर की है। इस मामले को डीआरएम ने गंभीरता से लिए है और मामले की जांच कराने का आश्वासन यात्री को दिया। यात्री ने ट्वीट पर लिखा है कि पेंट्री कार कर्मी 20 रुपये में पानी की बोतल बेच रहा है। जब उससे पूछा गया कि पांच रुपये ज्यादा क्यों ले रहे हैं तो उसने कहा कि उसका नाम रवि है और जहां शिकायत करनी हो कर दो। इस पर यात्री ने डीआरएम को ट्वीट किया।

इलेक्ट्रिफिकेशन को हुआ निरीक्षण

टाटा-बादामपहाड़ सेक्शन का का विद्युतीकरण किया जाएगा। इसके लिए रविवार को चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम वीके साहू ने अपनी टीम के साथ इस सेक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान वे इस रूट पर पड़ने वाले स्टेशनों का भी जायजा लिया। उन्होंने प्लेटफार्म की स्थिति, झूलते तार, स्टेशन बिल्डिंग की स्थिति को देखा। उन्होंने इस सेक्शन में ट्रैक के दोहरीकरण को लेकर भी ट्रैक का भी निरीक्षण किया। डीआरएम ने जानकारी ली कि इस रूट पर चलने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों में कितने यात्री प्रतिदिन सफर करते हैं। निरीक्षण के बाद शाम को नौ बजे टीम बादामपहाड़ से टाटानगर लौटी। इस रूट पर जल्द ही 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रेन को दौड़ाने की योजना है और इसके लिए काम किया जा रहा है। टाटा-बादामपहाड़ सेक्शन में ज्यादातर स्टेशनों में प्लेटफार्म ही नहीं है। ट्रेन समतल ट्रैक पर आकर रुकती है। जमीन से ट्रेन के दरवाजे की ऊंचाई करीब चार फीट के बराबर है। ट्रेन में चढ़ने के लिए दूसरे यात्रियों का हाथ पकड़कर यात्री ट्रेन में सवार होते हैं और कूद कर ट्रेन से उतरते हैं। हालांकि जब कोई वीआईपी इस रुट पर जाता है तो उनके लिए ट्रेन से उतरने के लिए सीढि़यां लगाई जाती है।

नौ चोर भेजे गए जेल

चांडिल जीआरपी के जवानों ने 9 चोरों को पकड़ कर रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी बंकिम चन्द्र चटर्जी के अदालत में रविवार को प्रस्तुत किया। जहाँ दंडाधिकारी ने इन सब के जुर्म को देखते हुए जेल भेज दिया है। चांडिल जीआरपी थाना प्रभारी एसएन माझी ने बताया कि पकड़ाए चोर ट्रेनों में समान बेचने के आड़ में यात्रियों का सामान के साथ महिलाओं से सोने के गहने छीन कर चलती ट्रेन से उतर जाते थे। चोर सुभाष मंडल, निरंजन कुमार मंडल, सुधीर साहनी, गौतम कुमार, मंचन कुमार मंडल, सहन मंडल, मनोरंजन मंडल, रविन्द्र कुमार और प्रवेश कुमार मंडल बिहार के खगडि़या और बेगूसराय जिले के रहने वाले है। ये लोग चांडिल में भाड़े के मकान में रह कर ट्रेनों में अवैध रूप से मोती की माला आदि बेचने का कारोबार करते थे। मौका देख कर ये लोग यात्रियों का सामान, महिलाओं के गहने आदि छीन कर ट्रेन से उतर कर भाग जाते थे। इन सभी के पास से चोरी का सामान बरामद किया गया है।

दो यात्रियों का किया गया इलाज

चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में दो यात्रियों का इलाज रेलवे अस्पताल के डॉक्टर ने किया है। जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 22805 भुवनेश्वर न्यू दिल्ली एक्सप्रेस में सफर कर रहे 43 वर्षिय डी सिंह नामक यात्री ट्रेन के टॉयलट के समीप पिछल कर गिर गए थे। जिसके कारण उसके मुंह से खून निकल रहा था। वही एलेप्पी टाटा एक्सप्रेस में अपने पिता पी रविकांत के साथ यात्रा कर रहे 6 माह के बालक को लुजमोशन हो गई थी। दोनों यात्रियों ने ट्रेन के टीटीई से डॉक्टर की सहायता मांगी थी। ट्रेन के चक्रधरपुर पहुँचने पर रेलवे अस्पताल के डॉक्टर ने दोनों यात्रियों का इलाज किया। इसके बाद ही ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई।