BAREILLY:

हज पर जाने की सोच रहे हैं, तो 22 दिसम्बर 2017 से पहले पासपोर्ट बनवा लीजिए। उसके बाद जारी हुए पासपोर्ट हज के लिए मान्य नहीं किए जाएंगे। हज कमेटी ऑफ इंडिया ने हज पर जाने वाले जायरीन को एक और मौका देते हुए हज फॉर्म भरने की डेट बढ़ा दी है। इससे पहले फॉर्म भरने की लास्ट डेट 7 दिसम्बर थी।

 

नहीं बन सकें हैं पासपोर्ट

2018 की हज यात्रा के लिए सेंट्रल हज कमेटी ऑफ इंडिया ने इस बार हज आवेदन जल्द ही मांग लिये थे। जिसके चलते बहुत से आजमीन हज के लिए पासपोर्ट नहीं बन पाए थे। जिन्होंने आनन-फानन में पासपोर्ट बनाने की प्रक्रिया पूरी भी कि उनके पासपोर्ट बन कर नहीं आ सके। जिसको देखते हुए जायरीन को एक और मौका दिया हैं।

 

15 दिन का मौका

बरेली हज सेवा समिति के संस्थापक पम्मी खां वारसी ने बताया कि आजमीन-ए-हज अपना हज फॉर्म 22 दिसम्बर 2017 तक यूपी हज कमेटी को जमा कर सकते है। बरेली हज सेवा समिति ने आजमीन की सहूलियत के लिए हज कमेटी ऑफ इंडिया से तिथि बढ़ाने की मांग की थी। बहुत से हज यात्री हज फॉर्म भरने से रह गए है। पहले यह डेट 15 नवम्बर से बढ़ा कर 7 दिसम्बर की गई थी। अब लोगों के पास 22 दिसम्बर तक का मौका है।

 

यहां से प्राप्त करें फॉर्म

बरेली हज सेवा समिति के मीडिया प्रभारी साकिब रज़ा खां ने बताया कि आजमीन हज फॉर्म पुराना रोडवेज स्थित हज सेवा कार्यालय एबीसी इलेक्ट्रॉनिक और बिहारकला में इस्माईल स्टेशनरी से फ्री हज फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं।

 

हज फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 15 दिन के लिए बढ़ा दी गई है। जिनके पासपोर्ट 22 दिसम्बर से पहले के बने रहेंगे वही फॉर्म एक्सेप्ट किए जाएंगे।

पम्मी खां वारसी, संस्थापक, बरेली हज सेवा समिति

National News inextlive from India News Desk