कारगिल चौक पर पटनाइट्स को किया अवेयर

PATNA :

शहर में बढ़ते पॉल्यूशन को कम करने और हवा को सांस लेने लायक बनाने को लेकर पटनाइट्स अब जागरूक होने लगे हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की मुहिम के समर्थन में हजारों लोग जुड़ चुके हैं। सोशल साइट से लेकर अन्य माध्यमों से भी इसकी सराहना हो रही है और लोग पॉल्यूशन कंट्रोल के लिए लोगों को अवेयर करने की बात कर रहे हैं।

इसी कड़ी में हमारे मुहिम के समर्थन में चेंज ए लाइफ संस्था की ओर से शहर के कारगिल चौक के पास पटनाइट्स को पॉल्यूशन कंट्रोल करने और शहर को हरा भरा बनाने के लिए अवेयर किया गया। साथ ही पॉल्यूशन से बचने के लिए मास्क और हरियाली का संदेश देते हुए तुलसी का पौधा बांटा गया। संस्था की चेयरमैन पुष्पा सिंह ने पटनाइट्स को कहा कि आज से भी अगर पॉल्यूशन कम करने के लिए अपना कर्तव्य नभिाने की ठान लें तो जल्द ही पटना की हवा शुद्ध और सांस लेने लायक हो जाएगी। संस्था के कई सदस्यों ने पॉल्यूशन को पटना से भगाने की अपील करते हुए सभी को पेड़ लगाने और हरियाली बढ़ाने की सलाह दी।

आज यूथ करेंगे अवेयर

रविवार को प्रेमचंद रंगशाला के बाहर ओ वुमनिया के रंगकर्मी अपनी कला के माध्यम से पटनाइट्स को अवेयर करेंगे। साथ ही पटना को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए शपथ भी लेंगे। रंगकर्मी रूबी खातून, लक्ष्मी राजपूत, शांति इस्सर, अदिति, ज्योति, रवि व स्नेह सहित कई ने कहा कि पॉल्यूशन को भगाना है, पटना को क्लीन एंड ग्रीन बनाना है।

आज पॉल्यूशन से बचने के लिए मास्क टेम्पररी उपाय है। पर्मानेंट सॉल्यूशन के लिए स्वच्छता और हरियाली ही एकमात्र विकल्प है। इसके लिए शहर को साफ रखने में योगदान करें और शुद्ध हवा के लिए पेड़ लगाएं।

- पुष्पा सिंह, चेयरमैन, चेंज ए लाइफ

डीजे आई नेक्स्ट की मुहिम काफी जरूरी है। पटना से प्रदूषण को भगाने के लिए इसपर लगातार वार करने की जरूरत है। मैं भी इसके लिए काम करूंगा।

- अजीत कुमार