-सेल के रिटायर्ड जीएम की पत्नी की कोतवाली एरिया में मिली थी डेडबॉडी

-दर्ज हुआ था हत्या का केस, पुलिस इंवेस्टिगेशन में नहीं मिला हत्या का सबूत

PATNA: सेल के रिटायर्ड जीएम एके सहाय की वाइफ मंजू सहाय की डेडबॉडी कोतवाली एरिया में कुछ महीने पहले मिली थी। आशंका चाकू से गोदकर मारने की जताई गई थी। इस संबंध में थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया था, मगर इस मामले में न तो किसी की गिरफ्तारी हुई और न ही पुलिस को कोई क्लू मिली।

हत्या नहीं, सुसाइड मान रही पुलिस

पुलिस अब इसे हत्या नहीं, बल्कि सुसाइड का केस मान रही है और इसे साबित करने के लिए कई प्वाइंट को जोड़ने का काम कर रही है। इससे पहले पुलिस ने कई बार दावा किया था कि मंजू सहाय की हत्या में घर के ही किसी सदस्य का हाथ हो सकता है, कातिल तक पुलिस पहुंच चुकी है बस सबूत इकट्ठा करना बाकी है। हालांकि अपने ही बातों में फंस चुकी पुलिस, इस हत्या को सुसाइड में बदलने के लिए परिस्थिति जनक एविडेंस जुटा चुकी है।

रांची के डॉक्टर से चल रहा था इलाज

पुलिस सूत्रों की मानें, तो इंवेस्टिगेशन से यह बात साफ हो गई कि उनके दिमाग का इलाज रांची के डॉक्टर केके सिन्हा से चल रहा था। उन्हें ख्भ् जनवरी क्ब् को दिखाया गया था। इसके अलावा हत्या में जो चाकू यूज केया गया था, वो घर का ही था। इंवेस्टिगेशन के दौरान पुलिस ने उनके घरवालों से लेकर उनके यहां काम करने वाली मेड, उसके हसबेंड, नर्स का काम कर रही महिला सहित कई लोगों से पूछताछ की थी, मगर कोई सुराग नहीं मिल पाया था। थानाध्यक्ष कोतवाली अजय कुमार ने कहा कि इस कांड में अबतक के इंवेस्टिगेशन में यह साफ हो गया है कि वह हत्या नहीं सुसाइड है।

जुटाए गए कई सबूत

इस दिशा में कई सबूत जुटाये गये हैं जिससे साफ होता है उन्होंने खुद ही चाकू मारा था। चाकू से एक ही जगह पांच बार मारा गया है, राइट हैंड से लेफ्ट साइड पेट में चाकू मारा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी ज्यादा खून निकलने से मौत का कारण बताया गया है। गौरतलब है कि मंजू सहाय की लाश 8 अक्टूबर क्ब् को पांच बजे मिली थी, जबकि वह उसी दिन क्क् बजे अपने घर से अकेली निकली थी। इस संबंध में बुद्धा कॉलोनी थाने में मिसिंग का मामला दर्ज करवाने पहुंचे थे।

ऐसे साबित करेगी सुसाइड

- मंजू सहाय दिमागी रूप से बीमार चल रही थी, रांची के डॉक्टर से चल रहा था उनका इलाज।

-घर से बिना किसी से लड़े झगड़े अकेली निकली थी।

-घर के ही चाकू से मारा गया था, घरवालों ने किया पहचान।

-डेडबॉडी ऐसे पड़ी थी, मानो सिर पर हाथ रखकर वह आराम से सो रही हो।

-शरीर से काफी देर तक ब्लड निकलता रहा है, पीएम रिपोर्ट में भी मौत का कारण वही है।

-शरीर पर सारे गहने इटैक्ट हैं, कोई लूटपाट की आशंका नहीं है।

-घरवालों से कोई लफड़ा नहीं, न ही किसी पर कोई शक जताया है।