2014 में मेरठ में होनी थी निठारी कांड के दोषी सुरेंद्र कोली को मेरठ में फांसी

फांसी के लिए तैयार हो गया था पवन जल्लाद, टल गई थी सुरेंद्र कोली की फांसी

अब फिर टल गई निर्भया के दोषियों की फांसी

दो दिन से तिहाड़ जेल में रहकर फांसी देने की तैयारी कर रहा था पवन

Meerut। निर्भया कांड के दोषियों की फांसी अगले आदेश तक रोक दी गई है। हालांकि निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ से पवन जल्लाद को भेजा गया था। बताते हैं कि जेल प्रशासन और पवन जल्लाद ने फांसी देने से जुड़ी सभी प्रकार की तैयारियां भी पूरी कर ली थी। अब फांसी के टलने के बाद पवन जल्लाद दूसरी बार भी अपराधियों को फांसी नहीं सका है। इस बाबत चौधरी चरण सिंह जिला कारागार के जेल सुप्रीडेंट बीडी पांडेय ने बताया कि अब जब भी फांसी देने के लिए पवन को बुलाया जाएगा, तो उसे दोबारा भेज दिया जाएगा।

निठारी कांड का दोषी

गौरतलब है कि निठारी कांड के आरोपी सुरेंद्र कोली को फांसी की सजा 2014 में सुनाई गई थी। इसके लिए सुरेंद्र कोली चौधरी चरण सिंह जिला कारागार मेरठ में भी आ गया था। यहां पर कोली से मिलने के लिए उसकी मां भी आई थी। यही नहीं, सुरेंद्र कोली को फांसी देने के लिए पवन जल्लाद ने ट्रायल भी कर लिया था। लेकिन आखिरी वक्त में फांसी की सजा टल गई थी।

जुटा ली थी सारी जानकारी

बताते हैं कि 30 जनवरी को पवन जल्लाद तिहाड़ जेल पहुंच गया था। इस दौरान उसने चारो दोषियों के बारे में जानकारी भी जुटा ली थी। उसके बाद पवन जल्लाद ने फांसी घर को देखा था। साथ ही पवन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी थी। पवन जल्लाद ने मनाली रस्सी को भी तैयार कर लिया था।