- निगम ने आवासीय और कॉर्मिशयल भवनों को सैनेटाइज करने के लिए निर्धारित की फीस

- टीमों का किया गठन, निगम के जलकल विभाग में कराना होगा रजिस्ट्रेशन

बरेली : कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है रोजाना देश में कोरोना के नये केसेज में इजाफा हो रहा है। लेकिन नगर निगम की यह नई व्यवस्था बरेलियंस के लिए राहत भरी है। जी हां कोरोना से बचाव के लिए बरेलियंस को बार-बार हाथ, कार, बाइक समेत अन्य चीजों को तो सैनेटाइज करना ही है अगर आप अपना घर, शॉप, होटल व अन्य अपार्टमेंट्स को सैनेटाइज कराना चाहते हैं तो नगर निगम के जल कल विभाग में अपना रजिस्ट्रेशन कराएं निगम की टीम रजिस्ट्रेशन के बाद फौरन मौके पर आकर अपार्टमेंट को सैनेटाइज करेगी।

जल कल विभाग में करना होगा आवेदन

अगर आप अपने रेजिडेंशियल या कॉर्मिशयल अपार्टमेंट को सैनेटाइज कराना चाहते हैं तो आपको नगर निगम के जलकल विभाग से संपर्क करना होगा यहां आकर अपने अपार्टमेंट की क्षेत्रफल और एड्रेस नोट कराकर निर्धारित फीस वहन करेंगे अगले दिन निगम की टीम नोट किए एड्रेस पर पहुंच कर ओनर को संपर्क करेगी। ओनर की मौजूदगी में अपार्टमेंट को सोडियम हाईपोक्लोराइड लिक्वड से सैनेटाइज करेगी।

यह फीस है निर्धारित

वर्गमीटर - फीस

50 से कम - 500 रुपये

50 से 100 - 700

101 से 200 - 900

201 से 500 - 1000

501 से 1000 - 1400

1001 से 3000 - 3000

3000 से अधिक - 5000

कूड़े में मेडिकल वेस्ट मिलाया तो पड़ेगा जुर्माना

निगम अफसरों के अनुसार वर्तमान में कोरोना का प्रकोप चरम पर है ऐसे में लोग कोरोना से बचाव के लिए मास्क, ग्लब्स आदि का प्रयोग कर रहे हैं, ऐसे में घरों से निकलने वाले कूड़े में यह यूज्ड मास्क और ग्लब्स न फेंके, जो भी गाइड लाइन के इसके अनुसार इनको डिस्पोज करें, अगर डोर टू डोर कूडा कलेक्शन के दौरान जिस घर के भी कूड़े में यह अपशिष्ट मिले पाएं जाएंगे उस घर स्वामी से 2500 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। दोबारा ऐसा करने पर जुर्माने के साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

कोविड -19 के प्रकोप के चलते निगम प्रशासन का प्रयास है कि शहरवासियों का बचाव किया जाएगा जिसके अंतर्गत ही अगर कोई अपना रेजिडेंशियल या कॉर्मिशयल अपार्टमेंट सैनेटाइज कराना चाहता है तो वह निगम में संपर्क कर सकता है। इसके लिए शुल्क भी निर्धारित किया गया है।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner