कराची (पीटीआई)। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने शनिवार को कहा कि वे 2021 टी 20 विश्व कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजेंगे अगर बीसीसीआई एशिया कप टी 20 के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा।खान ने लाहौर में संवाददाताओं से कहा, "अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है, तो हम 2021 टी 20 विश्व कप में भागीदारी से इनकार कर देंगे।" इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के वरिष्ठ अधिकारी ने इन खबरों को खारिज कर दिया कि पीसीबी ने बांग्लादेश को अपनी टीम पाकिस्तान भेजने के बदले में बीसीबी को एशिया कप की मेजबानी के अधिकार दिए थे। बोर्ड का कहना है, "एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा हमें मेजबानी के अधिकार दिए गए हैं और हम उन्हें किसी को नहीं सौंप सकते। हमारे पास वह अधिकार नहीं है।" हालांकि, खान ने माना कि भारत के साथ मुद्दों के कारण वर्तमान में एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार किया जा रहा है।

साल 2008 से पाक खेलने नहीं गई टीम इंडिया

भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है जबकि उसने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। हालांकि पाकिस्तान ने सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलने के लिए 2012 में भारत का दौरा किया था। क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि एशिया कप की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान के लिए मुख्य बाधा यह होगी कि क्या भारत सुरक्षा मुद्दों के कारण देश में खेलने के लिए सहमत है। खान ने यह भी पुष्टि की कि सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का एक सुरक्षा प्रतिनिधि फरवरी में पाकिस्तान का दौरा करेगा क्योंकि पाकिस्तान ने सुपर-लीग के बाद मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान में तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला के लिए प्रोटीज आएंगे।

तीन आईसीसी इवेंट की मेजबानी के फिराक में पाक

इस सप्ताह की शुरुआत में इस्लामाबाद और लाहौर के आईसीसी के मुख्य कार्यकारी की यात्रा का उल्लेख करते हुए, खान ने कहा कि पीसीबी 2023 और 2031 के बीच कम से कम तीन आईसीसी आयोजनों के होस्टिंग अधिकार प्राप्त करने की कोशिश करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब अपनी टीम को चार मैच खेलने के लिए लाहौर भेजेगा और टीम में मोइन अली, कुमार संगकारा और रवि बोपारा जैसे प्रमुख खिलाड़ी शामिल होंगे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk