--UPPSC ने की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2014 का नोटिफिकेशन जारी

--Online आवेदन की लास्ट डेट 26 मई निर्धारित

ALLAHABAD: आखिरकार प्रतियोगियों के लम्बे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) ने सम्मिलित राज्यय/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा ख्0क्ब् की घोषणा वेडनसडे को कर ही दी। आयोग ने इस परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी करके परीक्षार्थियों को बड़ी राहत दी है। इस बार की पीसीएस परीक्षा में विभिन्न पदों के लिए फ्00 रिक्त पदों की घोषणा की गई है। हालांकि, कमीशन ने अभी भी यह नहीं बताया है कि यह परीक्षा किस डेट में आयोजित होगी। कहा गया है कि परीक्षा तिथि एवं परीक्षा केन्द्रों की इन्फार्मेशन ऑनलाइन एडमिट कार्ड पर दी जाएगी।

आज से शुरू होगा आवेदन

कमीशन की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में अभ्यर्थियों से केवल ऑनलाइन एप्लाई करने को कहा गया है। ऑनलाइन आवेदन थर्सडे से शुरू हो जाएगा। आवेदन की लास्ट डेट ख्म् मई रखी गई है। आवेदकों को परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए ई चालान व नेट बैंकिंग माध्यम दिया गया है। परीक्षा शुल्क स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक में ख्क् तक जमा किए जा सकते हैं। जनरल एवं ओबीसी के लिए परीक्षा शुल्क क्00 रुपए तथा एससी एवं एसटी के लिए ब्0 रुपए रखा गया है।

इटावा व मैनपुरी में होंगे परीक्षा केन्द्र

आयोग द्वारा परीक्षा आयोजन के लिए बनाए जाने वाले परीक्षा केन्द्रों पर सभी की नजर थी। पूर्व में इटावा और मैनपुरी के परीक्षा केन्द्रों को लेकर प्रतियोगियों ने सवाल खड़े किए थे। लेकिन इन सवालों को दरकिनार करके आयोग ने इन दोनों शहरों में परीक्षा केन्द्र बनाए जाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा इलाहाबाद, आगरा, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, फैजाबाद, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुदाराबाद, रायबरेली, सहारनपुर, सीतापुर, शाहजहांपुर, वाराणसी, मथुरा में परीक्षा केन्द्र बनाए जाएंगे।