ranchi@inext.co.in
RANCHI : राजधानी में विधवा और वृद्धा पेंशन के लिए दो साल पहले कैंप लगाकर फॉर्म भरवाया गया. फॉर्म को वेरीफिकेशन के बाद विभाग में भी भेज दिया गया. लेकिन एक भी लाभुक को अब तक इसका लाभ नहीं मिल पाया है. ऐसे में लाभुकों के सामने अब भूखों मरने की नौबत आ गई है. लाभुक पार्षदों के यहां चक्कर लगा रहे हैं. इनकी परेशानी को देखते हुए पार्षद भी अब प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है.

क्या कहते हैं पार्षद
अंचल में फॉर्म भरकर भेजा गया. लेकिन आजतक एक भी लाभुक को पेंशन नहीं मिली. अंचल में जाने पर लाभुकों को वापस भेज दिया जाता है. सीएम साहब के सामने कैंप लगा तो लोगों को उम्मीद थी. लेकिन सब फेल हो गया.
- अरुण कुमार झा

हमारे वार्ड में भी स्थिति काफी खराब है. वृद्ध और बुजुर्ग पेंशन के लिए हमारे पास आते हैं. लेकिन हमारे पास भी कोई जवाब नहीं होता. इस मामले की जांच कराई जानी चाहिए. हम लोग जल्द ही अधिकारियों से मिलकर इसकी शिकायत करेंगे.
- सविता कुजूर

यह बहुत दुर्भाग्य की बात है. 2016 के बाद से कोई काम नहीं हुआ. लाभुकों से केवल आवेदन लेकर छोड़ दिया गया. दिन और समय तय कर हम लोगों को अधिकारी से मिलना होगा. पेंशन के इंतजार में लोगों को काफी दिक्कत हो रही है.
- जेरमिन कुजूर