JAMSHEDPUR: कोरोनावायरपस के लड़ने के लिए शहर के कई दुकानदार, गैस एजेंसीवालों ने एक से डेढ़ मीटर की दूरी पर खरीदारों के लिए गोल या फिर चौकोना घेरा बना दिया है, ताकि सोशल डिस्टेंस मेंटेन रहे। जमशेदपुर के एसएसपी अनूप बिरथरे ने आम लोगों से अपील की है कि जब भी वे जरूरत का सामान लेने के लिए घर से निकलते हैं इस दौरान कस्टमर और दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें। एसएसपी के इस आदेश का शहर के लोगों ने पूरी तरह से पालन किया है। कई दुकानदार अपनी दुकान के सामने थोड़ी दूर-दूर पर गोल घेरा बनाकर लक्ष्मण रेखा तय कर दी है। एसएसपी अनूप बिरथरे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस के संक्त्रमण को रोकने के लिए कही गई लक्ष्मण रेखा की बात पर जमशेदपुर के कई दुकानदारों ने अमल करना शुरू कर दिया है

बनाई है लक्ष्मणरेखा

जुगसलाई स्थित एक मेडिकल स्टोर के बाहर एक से डेढ़ मीटर के बीच गोल घेरा बनाकर लक्ष्मण रेखा बनाया गया है। दुकानदार ने बताया कि कोरोनावायरस से बचाव के लिए हम लोगों ने चूना से एक से डेढ़ मीटर के बीच गोल घेरा बना कर रखा है। जिन लोगों को सामान खरीदना है उनको इसी गोल घेरा के माध्यम से ही हम तक पहुंचना होगा।

सांसद ने दिए एक करोड़

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों को मदद करने के लिए जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद विद्युत वरण महतो ने एक करोड़ रुपये दिए हैं। सांसद ने बुधवार को कहा था कि वे उपायुक्त से बात करके घोषणा करेंगे कि सांसद निधि से कितनी राशि की आवश्यकता है। सांसद ने इस संबंध में गुरुवार को उपायुक्त से मुलाकात के बाद कहा कि इस राशि को संसदीय क्षेत्र में मास्क व सैनिटाइजर बांटने के लिए खर्च किया जाएगा। इसके अलावा कुछ राशि प्रखंड विकास पदाधिकारियों में वितरित की जाएगी, जिसे वे अपने प्रखंड की आवश्यकता के मुताबिक खर्च कर सकेंगे। ज्ञात हो कि सांसद को मार्च में ही सांसद निधि के मद में 2.5 करोड़ रुपये आवंटित हुए थे। इस राशि को विकास कार्यों में खर्च किया जाता है, लेकिन इससे पहले कोरोना का संकट आ गया।