-- दिल्ली रोड पर शॉपरिक्स मॉल से परतापुर फ्लाईओवर तक लगा रहा भीषण जाम

-- तीन थानों की पुलिस जाम खुलवाने में जुटी रही, रिठानी से पहले मंडप के बाहर बेतरतीब पार्किंग की वजह से हुई समस्या

जागरण संवाददाता, मेरठ :

शादियों के कारण दिल्ली रोड पर शनिवार रात को दिल्ली रोड पर साढ़े तीन घंटे तक भीषण जाम लगा रहा। चार किलोमीटर लगे जाम में फंसे लोग बिलबिलाते रहे। तीन थानों की पुलिस जाम खुलवाने में लगी रही, तब जाकर साढ़े तीन घंटे बाद ट्रैफिक सुचारू हो पाया। मेवला ओवरब्रिज से परतापुर फ्लाईओवर तक 25 से ज्यादा विवाह मंडप रोड पर ही हैं। शादियों के चलते शनिवार रात को अधिकतर मंडपों के बाहर लोगों ने सड़क किनारे ही गाडि़यां खड़ी कर दीं, जिसके चलते रिठानी में जाम लग गया। इसकी वजह से मेरठ से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों की कतार लगती चली गई। वाहन चालकों ने रांग साइड निकलने का प्रयास किया तो मोदीनगर की तरफ से मेरठ आने वाले वाहनों के पहिए भी थम गए।

जाम में फंसे लोग

रात आठ बजे ट्रैफिक का दबाव ज्यादा होने के कारण कुछ ही देर में दोनों तरफ वाहनों की लाइन लगती चली गई। जाम की सूचना पर इंस्पेक्टर परतापुर दीपक शर्मा टीम के साथ दौड़े लेकिन तब तक लंबी लाइन लग चुकी थी। परतापुर से शॉपरिक्स मॉल तक जाम लगने की सूचना फ्लैश हुई तो ब्रह्मापुरी इंस्पेक्टर दिनेश सिंह और टीपीनगर इंस्पेक्टर सचिन मलिक मौके पर पहुंचे और ढाई घंटे तक वाहनों को खुद निकलवाया। रात करीब साढ़े 11 बजे ट्रैफिक सुचारू हो पाया। इस दौरान जाम में फंसे लोग व्यवस्था को कोसते रहे.पहले ही चौकस रहती पुलिस तो ये नौबत नहीं आती

जाम की सूचना पर तीन थानेदार मौके पर व्यवस्था बनवाने में लगे रहे। लेकिन शादियों के साए के चलते अगर पुलिस पहले ही इस बात पर ध्यान देती तो ये नौबत ही नहीं आती।

मंडप संचालक नहीं दे रहे ध्यान

पुलिस बार-बार कह चुकी है कि मंडपों के बाहर वाहन रोड पर खड़े नहीं कराएं जाएं। बरातियों को समझा दिया जाए कि चढ़त के दौरान रोड पर आतिशबाजी न करें, लेकिन इसके बाद भी कोई सुधरने को तैयार नहीं है।

दिल्ली रोड पर जाम क्यों लगा इसके लिए परतापुर पुलिस से जवाब मांगा जा रहा है। जो मंडप संचालक सुधर नहीं रहें हैं उनके खिलाफ थानेदार कार्रवाई करें। जहां भी जाम लगेगा वहां के सीओ और थानेदार की जवाबदेही होगी। ट्रैफिक पुलिस रात में मंडपों के बाहर पार्किंग चेक करेगी.जे। रविंदर गौड, एसएसपी

-----------------------

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी नहीं सुधर रही गाजियाबाद पुलिस

मेरठ: जाम को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी स्पष्ट कह चुके हैं कि थानेदारों और सीओ की जिम्मेदारी होगी, लेकिन उसके बाद भी गाजियाबाद पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार रात को भी डाबर चौराहे से राजनगर एक्सटेंशन मोड़ तक जाम लगा रहा लेकिन शुक्रवार रात की तरह पुलिस कहीं नजर नहीं आई.अकेले यहीं नहीं मुरादनगर और मोदीनगर में भी शनिवार को कई जगह जाम लगता रहा पर जाम नहीं लगने देने के दावे करने वाले अफसर नदारद नजर आए। एसपी ट्रैफिक गाजियाबाद वही पुराना रोना रोते रहे की जाम न लगे इसको लेकर प्लानिंग की जाएगी। समझ में नहीं आ रहा है कि गाजियाबाद पुलिस मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी सुधर क्यों नहीं रही है।