- सफाई कर्मियों ने घंटाघर और कमिश्नरी पर मांगी भीख

- समर्थन में आसपास के जिलों से भी पहुंचे सफाई कर्मी

Meerut । संविदाकर्मियों की भर्ती में आउटसोर्सिग कर्मियों को एडजस्ट करने की मांग को लेकर सफाई कर्मियों ने घंटाघर पर भीख मांगी। नगर निगम से पैदल मार्च निकालते हुए कमिश्नरी पहुंचकर प्रदर्शन किया। कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान करने की मांग की। वहीं जल्द समाधान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

नगर निगम में हंगामा

सफाईकर्मी दोपहर 12 बजे नगर निगम में एकत्र हुए। अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं हंगामा सुन आए अधिकारियों से तीखी नोकझोंक भी हुई। हालात यह हो गए कि गाली गलौच तक की नौबत आ गई। कुछ कर्मियों ने बीच बचाव कर सफाई कर्मियों को शांत कराया।

घंटाघर पर मांगी भीख

नगर निगम से सफाई कर्मी पैदल मार्च करते हुए घंटाघर पहुंचे। सफाई कर्मियों ने घंटाघर पर हाथ में थाली और कटोरा लेकर भीख मांगी। इसके बाद पैदल मार्च करते हुए कमिश्नरी पार्क पहुंचे।

सरकार पर आरोप

सफाई कर्मियों ने प्रदेश सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया। सफाई कर्मियों का कहना था कि एक साल पहले प्रदेश सरकार ने संविदा कर्मियों को संविदा से हटाकर आउटसोर्सिग पर कर दिया था। अब एक साल बाद सरकार ने भर्ती निकाली है। यदि भर्ती ही करने थे तो पहले वाले संविदा कर्मियों को क्यों हटाया।

उग्र हो सकता है आंदोलन

सफाई कर्मियों ने कमिश्नर को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि यदि आउटसोर्सिग के कर्मियों को संविदा पर नहीं किया गया तो आंदोलन उग्र हो सकता है। इसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन व सरकार की होगी।

इन्होंने किया प्रदर्शन

प्रदर्शन करने वालों में कैलाश चंदौला महामंत्री सफाई कर्मी यूनियन, राजू, विपिन, राकेश, चौधरी सुगंधा, दिनेश, दिनेश मनौठिया, दीपक, राजकुमार, नंदकिशोर, मनोज, राजकुमार ठेकेदार, मदन, नारायण, अनिल, बालकिशन आदि मौजूद रहे।