-पटना हाईकोर्ट में मामला होने के कारण आदेश के इंतजार में आयोग

-सितंबर, 2018 में प्रीलिम्स तथा मुख्य परीक्षा मार्च 2019 में हुई थी

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) गेट पर मंगलवार को असिस्टेंट इंजीनियर (एई) परीक्षा के अभ्यर्थियों ने रिजल्ट के लिए प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि फरवरी 2017 में ही 1284 पदों पर असिस्टेंट इंजीनियर के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। तीन साल बाद भी प्रक्रिया पूरी नहीं की गई। मुख्य परीक्षा के 10 माह के बाद भी रिजल्ट जारी नहीं हुआ। सितंबर, 2018 में प्रीलिम्स तथा मुख्य परीक्षा मार्च 2019 में हुई थी।

एक ओर कमी, दूसरी ओर बहाली नहीं

छात्र नेता विशाल कुमार ने कहा कि जूनियर इंजीनियर की नौकरी से बीटेक होल्डर को बाहर कर दिया गया है। ऐसी स्थिति में राज्य में नौकरी की चाहत रखने वाले छात्रों के लिए असिस्टेंट इंजीनियर ही एकमात्र विकल्प है। राज्य इंजीनियरों की कमी से जूझ रहा है। दूसरी ओर बहाली प्रक्रिया जल्द पूरी नहीं की जा रही है।

रिजल्ट तैयार, ऑर्डर का इंतजार

बोधगया में 10 राज्यों के लोक सेवा आयोग की बैठक की मेजबानी के कारण मंगलवार को बीपीएससी के अधिकारी पटना में नहीं थे। पुलिस अधिकारियों ने आयोग से वार्ता के लिए अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल को गुरुवार को बुलाया है। वहीं, आयोग के अधिकारियों का कहना है कि रिजल्ट तैयार है। हाईकोर्ट में मामला होने के कारण आदेश का इंतजार है।