-दो युवकों को परेशान करने की नीयत से भेजा था लेटर

-कोतवाली इंस्पेक्टर ने आरोपी को पकड़ा, जेल भेजा गया

KANPUR : जिलाजज और अपर जिलाजज को धमकी भरा लेटर भेजने वाले शातिर को पुलिस ने मंगलवार को दबोच लिया। उसने दो लोगों को परेशान करने की नीयत से लेटर भेजा था। जिसमें उसने दोनों का मोबाइल नम्बर डाल दिया था। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कराकर जेल भेज दिया।

9 फरवरी को भेजा था लेटर

जिलाजज और अपर जिलाजज को 9 फरवरी को धमकी भरा लेटर मिला था। जिसमें 10 लाख रुपए न देने पर बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस लेटर का पता चलते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया था। एसएसपी ने रिपोर्ट दर्ज करवाकर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक स्पेशल टीम को लगाया था। टीम ने दोनों नम्बर यूज करने वालों को उठाया तो उन्होंने लेटर भेजने से इन्कार कर दिया। पुलिस पड़ताल में पता चला कि दोनों मोबाइल नम्बर यूज करने वालों का बगाही के राजकुमार से विवाद चलता है। पुलिस ने शक के आधार पर राजकुमार को उठाकर पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया।

उधार कर रख्ाी थी रकम

राजकुमार हमीरपुर कचहरी में मुंशी है। उसने बताया कि घाटमपुर कटरी के विजय का एक काम करवाया था। इसके लिए विजय को 5 हजार रुपए देने थे, लेकिन विजय ने एक हजार रुपए देकर शेष रकम उधार कर दी थी। इसके बाद वो रुपए वापस नहीं कर रहा था। इसी तरह टीपी नगर के सुरेश ने उससे काम करवाकर तीन हजार रुपए उधार कर दिए थे। वो दोनों से तगादा कर रहा था, लेकिन वे रुपए वापस नहीं दे रहे थे। इसी के चलते उसने दोनों को परेशान करने की नीयत से जिलाजज और अपर जिलाजज को धमकी भरा लेटर भेजकर उसमें दोनों का नम्बर लिख दिया था।