RANCHI: किसी भी फील्ड में सक्सेस के लिए सेल्फ कांफिडेंस जरूरी है। अगर यह न हो तो आप कितने भी टैलेंटेड है सक्सेस नहीं मिलेगी। ऐसे ही कई इंपार्टेट टिप्स दैनिक जागरण और जिलेट गार्ड की ओर से आयोजित 'सफलता अपनी मुट्ठी में' कार्यक्रम के दौरान मोटिवेटर राजू कुमार ने स्टूडेंट्स को दिए। ईस्ट जेल रोड स्थित इंग्लिश गुरु के स्टूडेंट्स से उन्होंने कहा कि सेल्फ कांफिडेंस आपके अंदर है। बस जरूरत है तो उसे बाहर निकालने की और इसमें कोई और आपकी मदद नहीं कर सकता। इसलिए खुद को अपग्रेड करें और इंटरव्यू के लिए पूरी तैयारी के साथ जाएं। चूंकि इंटरव्युअर के सामने आपका फ‌र्स्ट इंप्रेशन ही सेलेक्शन का रास्ता तय करता है।

स्टूडेंट्स में सीखने की ललक

कार्यक्रम से पहले स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पहुंचे। कुछ नया सीखने की ललक सभी स्टूडेंट्स में दिख रही थी। इस बीच सभी को सक्सेस टिप्स दिए गए। फिर सभी को एक जेनरल टेस्ट का क्वेश्चन दिया गया। ऑफलाइन टेस्ट में सभी स्टूडेंट्स थोड़ी देर के लिए सोच में भी पड़ गए। लेकिन कुछ देर के अंदर ही सभी ने क्वेश्चन सॉल्व कर दिए।

शेविंग जोन में किया शेव

कैंपस में ही जिलेट की ओर से शेविंग जोन बनाए गए थे, जहां स्टूडेंट्स ने शेव किया और एक बेहतर पर्सनैलिटी मेंटेन रखने की बात कहीं। इसके अलावा स्टूडेंट्स को प्रॉपर ड्रेसिंग और फॉर्मल शूज पहनकर इंटरव्यू में जाने के भी टिप्स दिए गए।