- क्षेत्र भ्रमण के दौरान हुआ घटनाक्रम, गनर ने युवकों को किया काबू

- कांग्रेस विधायक मनोज रावत का आरोप, शराब माफिया ने कराया हमला

RUDRAPRAYAG: क्षेत्र भ्रमण पर निकले कांग्रेस विधायक मनोज रावत पर दो युवकों ने पेट्रोल से हमला करने का प्रयास किया। समय रहते विधायक के गनर ने युवकों को काबू कर लिया। विधायक रावत ने आरोप लगाया कि बांसवाड़ा इलाके के शराब माफिया ने उन पर जानलेवा हमला करवाया। माफिया नहीं चाहते कि वह क्षेत्रभ्रमण करें, लेकिन वह इससे डरने वाले नहीं हैं। उधर, पुलिस उपाधीक्षक गणेश कोहली के अनुसार विधायक की सूचना पर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है। विधायक ने अगस्त्यमुनि थाने में इस संबंध में तहरीर दी है। इस आधार पर पुलिस ने चार युवकों को हिरासत में लिया है। उनके पूछताछ की जा रही है।

मनोज रावत केदारनाथ क्षेत्र से विधायक हैं। विधायक ने बताया कि वीरवार को वह अपनी विधानसभा के बाड़व गांव क्षेत्र भ्रमण पर गए थे। रात्रि विश्राम के लिए वह एक भेड़ पालक के घर पर रुके। इसी दरिम्यान गांव के कुछ युवक उनसे उलझ गए और अशोभानीय व्यवहार करने लगे। विवाद न बढ़े, इसलिए उन्होंने संयम दिखाते हुए युवकों को समझाने का प्रयास किया। इस पर उस वक्त वह चले गए, लेकिन अगले दिन यानि शुक्रवार सुबह गांव के प्राथमिक स्कूल के निरीक्षण के दौरान कुछ अन्य युवकों के साथ वहां आ धमके और बबाल करने लगे। युवक शराब पिए हुए थे। इसके बाद वह बाडव गांव स्थित इंटर कॉलेज गए तो नशे में धुत युवक वहां भी पहुंच गए। यहां युवक प्रधानाचार्य के कक्ष में उनसे फिर से उलझने लगे। समझाने पर वह कक्ष से बाहर चले गए। लेकिन, जब वह निरीक्षण कर स्कूल से निकल कर सड़क पर कुछ लोगों से बातचीत कर रहे थे, तभी दो युवक पेट्रोल भरा डिब्बा लेकर वहां पहुंचे। विधायक ने आरोप लगाया कि ये युवक उन पर पेट्रोल से हमला करने का प्रयास कर रहे थे, यह देख उनके गनर संदीप झिंकवाण ने युवकों को दबोच लिया। उन्होंने अगस्त्यमुनि थाने को घटना की सूचना दे दी है।

इस संबंध में पुलिस उपाधीक्षक गणेश कोहली ने विधायक के स्तर से ऐसी सूचना मिली है। अगस्त्यमुनि थाना प्रभारी को टीम के साथ मौके पर भेज दिया गया है। घटना में शामिल युवकों का पता लगाया जा रहा है। थाना प्रभारी रवींद्र कौशल ने बताया कि विधायक ने देर शाम अगस्त्यमुनि थाने पहुंचकर तहरीर दी। इस आधार पर चार युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। प्रथमदृष्टया शराब पीकर शांति भंग करने का मामला प्रतीत हो रहा है। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही घटना के बारे में कुछ कहा जा सकेगा।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner