- फ्यूल भरवाने के नाम पर एडवांस ली थी रकम, एसटीएफ ने धांधली मिलने पर पंप किया सील

- पंप मालिक ने रकम वापस लौटाने से किया इंकार, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

LUCKNOW

इंदिरानगर स्थित पेट्रोप पंप मालिक व उसके मैनेजर ने ट्रेवेल एजेंसी संचालक से स्कीम का झांसा देकर 17.40 लाख रुपये हड़प लिये। इसी बीच पेट्रोप पंप में धांधली मिलने पर एसटीएफ ने पंप को सील कर दिया। इस पर संचालक ने अपनी रकम वापस मांगी। लेकिन, पंप मालिक उसे रकम वापस करने के बजाय धमकाने लगा। आखिरकार भुक्तभोगी ट्रैवेल एजेंसी संचालक ने इंदिरानगर पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

स्कीम का दिया झांसा

इंदिरानगर मानस सिटी निवासी सर्वेश सचान वर्ष 2009 से सर्वेश सचान टूर्स एंड ट्रैवेल कंपनी का संचालन करते हैं। उनकी ट्रैवेल एजेंसी में 25 गाडि़यां हैं। जिसमें प्रतिमाह तीन लाख रुपये का डीजल खर्च होता है। वर्ष 2016 तक सर्वेश किसी निश्चित पेट्रोल पंप से फ्यूल नहीं भरवाते थे। वर्ष 2017 में उनके दफ्तर के करीब चांदन फिलिंग सेंटर खुल गया। सर्वेश के मुताबिक, इस फिलिंग स्टेशन के मालिक सुग्गामऊ रोड निवासी अजबर अली हैं। सर्वेश ने बताया कि उन्होंने अपनी गाडि़यों में फ्यूल इसी पंप से भरवाना शुरू कर दिया। इसी बीच अप्रैल 2017 में पंप के मैनेजर संजय शुक्ला ने उनसे संपर्क किया और कहा कि उनकी गाडि़यों में छह महीने में 18 लाख रुपये से अधिक का फ्यूल लगता है। सर्वेश ने उन्हें ऑफर किया कि अगर वे 20 लाख रुपये एडवांस जमा कर दें तो सभी गाडि़यों में एक बार कूलेंट व इंजन ऑयल मुफ्त मिलेगा।

एसटीएफ ने सील कर दिया पंप

शुरुआती नानुकुर के बाद सर्वेश ने पंप को उनके अकाउंट में 20 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिये। जिसके बाद 1 मई 2017 से 9 जून 2017 के बीच 2.60 लाख रुपये का फ्यूल भरवाया। इसी बीच 9 जून 2017 को एसटीएफ की टीम ने पंप पर छापा मारा। जांच के दौरान पंप की डिस्पेंसर मशीन में चिप लगी मिली। जिसके बाद एसटीएफ ने पंप को सील कर दिया। शुरुआत में मैनेजर संजय शुक्ला ने सर्वेश को बकाया रकम वापस करने का वायदा किया लेकिन, कुछ दिनों बाद उसने अजबर अली के पंप में काम न करने की बात कहते हुए उन्हें किसी रकम वापसी से इंकार कर दिया। भुक्तभोगी सर्वेश ने मालिक अजबर अली से अपनी रकम वापस मांगी तो उन्होंने उलटे सर्वेश को धमकाते हुए भगा दिया। आखिरकार भुक्तभोगी सर्वेश ने इंदिरानगर पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की। इंस्पेक्टर संतोष कुमार कुशवाहा ने बताया कि आरोपी अजबर अली और संजय शुक्ला के खिलाफ अमानत में खयानत, गालीगलौज की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।