क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: रांची में टैंकर से पेट्रोल चोरी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं. इनमें से एक गैंग तुपुदाना ओपी एरिया के हरदाग में एक्टिव है. गैंग दिनदहाड़े टैंकर को एक बाउंड्रीवाल के अंदर खड़ा करता है और पाइप लगाकर जरकिन में पेट्रोल भरता है, फि़र उसकी बाजार में कालाबाजारी करता है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस गिरोह द्वारा कई पेट्रोल टैंकर के ड्राइवर के साथ सांठ-गांठ कर सैकड़ों लीटर तेल निकाल लिया जाता है.

पीसीआर वैन पैसे लेकर शांत

जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल टैंकर से तेल निकाले जाने की सूचना तुपुदाना ओपी पुलिस को भी है. जिस वक्त तेल निकाला जाता है, उस वक्त तुपुदाना ओपी की पीसीआर वैन भी वहां पहुंचती है, लेकिन पेट्रोल चोर गिरोह पर कार्रवाई या पकड़-धकड़ करना छोड़ उनसे बख्शीश लेकर चली जाती है.

हर दिन तेल की चोरी

बताया जाता है कि तेल चोरी की घटना प्रतिदिन होती है. इस तरह की चोरी में पेट्रोल टैंकर का ड्राइवर भी शामिल रहता है. वह पेट्रोल चोरी के माफिया के साथ मिलीभगत कर उनका साथ देता है.

डीजे आईनेक्सट के पास है वीडियो

तेल चोरी का वीडियो दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के पास है. इसमें पहले टैंकर आता है और उसे दूसरे साइड में लगाता है. दूसरे साइड में ड्राइवर खुद टैंकर का लॉक खोलता है. इसके बाद कुछ लोग टैंकर पर चढ़ जाते हैं और पाइप के सहारे जरकिन में तेल भरने की प्रक्रिया चालू कर दी जाती है.

कोट

इस बात की मुझे सूचना मिली है. मैं भी इस गिरोह की तलाश कर रहा हूं. पुलिस इस संबंध में गिरोह के मेंबर्स पर कार्रवाई करेगी. साथ ही जो पुलिसकर्मी संलिप्त हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

तारिक अनवर, थाना प्रभारी, तुपुदाना ओपी