-ग्रामीणों को सीसीटीवी फुटेज में लुटेरों का हाव-भाव दिखाकर पहचान कराने की कोशिश में सोरांव पुलिस

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद लखनऊ मार्ग पर सोरांव क्षेत्र स्थित गद्दोपुर पेट्रोल पंप लूटकांड की जांच में जुटी पुलिस ने नया फंडा अख्तियार किया है. गांव वालों को सीसीटीवी फुटेज दिखा कर पुलिस बदमाशों की बाबत पूछताछ में जुटी है. उठाए गए पांच संदिग्ध लोगों से भी पुलिस को कुछ खास सफलता नहीं मिली है. लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए हवा में हाथ पांव मार रही पुलिस के हाथ शुक्रवार देर शाम तक खाली ही रहे.

कैशियर की किए थे पिटाई

फाफामऊ गद्दोपुर गांव के पास स्थित जबर सिंह पेट्रोल पम्प स्थित है. इस पेट्रोल पम्प पर दो दिन पूर्व नकाबपोश बाइक सवारों ने 46 हजार रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया. लुटेरों ने केबिन में बैठे कैशियर की पिटाई भी की थी. वारदात को अंजाम देने के बाद फाय¨रग करते हुए बदमाश फरार हो गए थे. वारदात के बाद पहुंची पुलिस ने पेट्रोल पम्प पर लगे सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया.

बेनतीजा हैं पुलिस के सारे जतन

बताते हैं कि फुटेज में नकाबपोश बदमाश की पूरी एक्टिविटी दिखाई दे रही है, पर उनके चेहरे स्पष्ट नहीं हैं. हालांकि पुलिस बदमाशों की कद काठी एवं हाव भाव फुटेज में ग्रामीणों को दिखा कर उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है. गुरुवार रात गद्दोपुर, सोरांव, मऊआइमा और थरवई, एवं कलंदरपुर में दबिश देकर पुलिस ने पांच संदिग्ध व्यक्तियों को उठाया है. उठाए गए पांचों संदिग्धों से पुलिस पूछताछ कर रही है. देर शाम तक की गई पूछताछ में पुलिस को कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी.

लुटेरों की तलाश में नैनी पुलिस हताश

नैनी थाना क्षेत्र स्थित अरैल मोड़ पर इंद्रप्रस्थ के कर्मचारियों से हुई सात लाख की लूट के मामले में पुलिस को कई अहम क्लू मिले हैं

अब तक की गई पूछताछ व जांच में लूट की पूरी कहानी में कई पेंच नजर आ रहे हैं

मामला संदिग्ध मानते हुए पुलिस अपनी जांच की दिशा आगे बढ़ा रही है

बता दें कि अरैल स्थित इन्द्रप्रस्थ (टेंट सिटी) के कर्मचारी फिरोज राणा और उसकी सहकर्मी अलसफा गाजी से पल्सर सवार बदमाशों ने लूट की थी

घटना के बाद एसएसपी अतुल शर्मा मौके पर पहुंचे थे

पुलिस का मानना है कि वारदात का कोई चश्मदीद नहीं है.

जिनके साथ घटना हुई है, वह बार-बार बयान भी बदल रहे हैं