-1 महीने तक ट्रायल पर पार्किंग को फ्री किया गया, डीएम ने निरीक्षण कर पार्किंग फ्री करने के दिए निर्देश

kanpur@inext.co.in

KANPUR : गणेश उद्यान, फूलबाग में बनाई गई अंडरग्राउंड पार्किंग में वेडनसडे से लोग फ्री में अपने व्हीकल पार्क कर सकेंगे। एक महीने तक इस पार्किंग को पूरी तरह से फ्री रखा गया है। ट्रायल पीरियड के एक महीने बाद पार्किंग चार्ज लिया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस की मदद से पार्किंग के आसपास सड़कों पर खड़े होने वाले व्हीकल्स पर शिकंजा कसा जाएगा। ट्यूजडे को डीएम व केडीसी वीसी डॉ। बह्मादेव राम तिवारी ने पार्किंग का निरीक्षण कर ये निर्देश दिए। वहीं बचे हुए कामों को 28 फरवरी तक पूरा करने को कहा है। बता दें कि पार्किंग में 595 फोर व्हीलर और 300 टू-व्हीलर पार्क किए जा सकेंगे।

---------------

595 फोर व्हीलर खड़े हो सकेंगे

300 टू व्हीलर भी कर सकेंगे पार्क

1 महीने तक नहीं पड़ेगा पार्किंग चार्ज

अवैध पार्किंग पर चलेगा अभियान

डीएम ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पार्किंग का निर्माण किया गया है। ऐसे में जो भी वाहन सड़क पर अवैध रूप से खड़े हो, उन्हें इस पार्किंग में रखा जाए। गांधी भवन के पीछे स्थित मलिन बस्ती का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम का यहां पर गंदगी देखकर पारा चढ़ गया। इस पर डीएम ने यहां मौजूद जेडएसओ को फटकार लगाते हुए साफ सफाई के निदेर्1श दिए।

अफसर देंगे स्टूडेंट्स को टिप्स

डीएम ने गांधी भवन स्थित पार्षद पुस्तकालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इसे स्मार्ट सिटी योजना में शामिल किया गया है। पुस्तकालय में स्टूडेंट्स के लिए बेहतर व्यवस्था करने के साथ ही कॉम्पटेटिव एग्जाम से रिलेटेड बुक्स रखने को कहा। यही नहीं, डिस्ट्रिक्ट के अधिकारी भी समय-समय पर बच्चों को टिप्स देने के लिए यहां पहुंचेंगे।