RANCHI : रांची पुलिस रात के अंधेरे में ट्रक चालकों से पैसे वसूलती है। जब चालक उन्हें पैसे नहीं देती है तो उनकी ट्रकों को सड़कों के किनारे खड़ी कर उनसे कागजात की डिमांड करते हैं। रांची के एक थाने में पदस्थापित एक एएसआई (जमादार) द्वारा ट्रकों को रोकने और चालकों से पैसे की डिमांड करने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला उजागर हुआ है।

थानेदार से भी उलझा जमादार

उक्त जमादार के खिलाफ ट्रक चालकों से रुपए वसूलने की शिकायत सिटी एसपी और कोतवाली डीएसपी को पहुंच चुकी है। इधर, इस संबंध में जब थाना प्रभारी को शिकायत की गई तो थानेदार ने उस जमादार को थाने पर बुलाया। थाने पर जाने के बाद जमादार उलझ गया। रांची पुलिस अधिकारी मामले की छानबीन कर रही है। गौैरतलब है कि जमादार अक्सर रात में चेकिंग के दौरान इस तरह के कार्य करते हैं।

एग्जीबिशन देखने पहुंचे डीसी

आड्रे हाउस में चल रही पेंटिंग, फोटोग्राफ और स्लोगन लेखन एग्जीबिशन को देखने बुधवार को डीसी मनोज कुमार पहुंचें। उन्होंने कहा कि यह जिला सूचना एवं जनसम्पर्क का सराहनीय प्रयास है। इस एग्जीबिशन के लिए इतनी अच्छी एंट्रीज मिली कि निर्णायक-मण्डली को श्रेष्ठ एंट्रीज के चयन में पूरे दिन का समय लग गया। डीसी ने कहा कि इस तरह की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित करवाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा एवं आने वाले वषरें में वृहत स्तर पर झारखण्ड की प्रतिभा को सामने लाने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर अपर समाहर्ता,नक्सल पूनम झा, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी ईशा खण्डेलवाल और सुरेन्द्र कुमार किस्कू व अनवर अंसारी मौजूद थे।